महादेव ऐप मामले पर भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर लगाए ये आरोप, डबल इंजन की सरकार को लेकर कही ये बात

Bhupesh Baghel: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने महादेव ऐप को लेकर केंद्र सरकार पर सवाल उठाए हैं. भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ की राजनांदगांव लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं.

Date Updated
फॉलो करें:

Bhupesh Baghel: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने महादेव ऐप को लेकर केंद्र सरकार पर सवाल उठाए हैं. भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ की राजनांदगांव लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. ऐसे में जब उनसे दुर्ग में महादेव ऐप में हुए घोटाले को लेकर सवाल किया गया तो भड़क गए. इस प्रकार उन्होंने केंद्र सरकार का सवाल उठाते हुए यह कहा कि यह ऐप पूरे देश में चल रहा है ऐसे में किसने कितने पैसे लिए है और साथ ही उन्होंने कहा कि इसमें डबल इंजर की सरकार ने कितने पैसे लिए हैं.

महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले पर छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल ने कहा कि, "यह देश में चल रहा है. अमित शाह ने कितना चंदा लिया है?...डबल इंजन के पास कितना पैसा है" सरकार ने लिया?..

महादेव ऐप पर सट्टे का खेल 500 रुपये से शुरु होता था और शुरुआत में हारने वाले व्यक्ति को भी जीता हुआ दिखाया जाता था और उसे जीत के पैसे भी मिलते थे. इससे खेलने वाले के अंदर लालच बढ़ता था और वह बड़ी राशि खेल में लगाता था. इसे बाद वह हार जाता था. रिपोर्ट के मुताबिक इस ऐप में राज्यों में 30 सेंटर थे। एक साल में इस ऐप पर करीब 10 लाख लोगों ने सट्टा लगाया. इसी दौरान ऐप के जरिए 5000 करोड़ रुपये का लेनदेन किया गया.