फिल्म 'आर्टिकल 370' की शानदार शुरुआत, रिलीज के पहले दिन किया इतना कलेक्शन

Article 370 Box Office Collection Day 1: सिनेमाघर में रिलीज होने के बाद फिल्म को दर्शकों की तरफ से खूब प्यार मिला है. वहीं क्रिटिक्स ने भी फिल्म को पॉजिटिव रिव्यू दिए हैं. ऐसे में जानते हैं कि मूवी ने अपने पहले दिन कितने करोड़ रुपए का कारोबार किया है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • फिल्म 'आर्टिकल 370' की शानदार शुरुआत
  • रिलीज के पहले दिन किया इतना कलेक्शन

Article 370 Box Office Collection Day 1: बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम की फिल्म 'आर्टिकल 370'  23 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हुई.  इस दौरान रिलीज के पहले दिन फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार ओपनिंग की. मूवी के ट्रेलर के रिलीज होने के बाद से ही फैंस इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. वहीं रिलीज से पहले पीएम मोदी ने भी इस फिल्म को लेकर चर्चा की थी. जिसके बाद से लोगों के बीच 'आर्टिकल 370' को लेकर काफी चर्चा देखी जा रही थी.

इस बीच  सिनेमाघर में रिलीज होने के बाद फिल्म को दर्शकों की तरफ से खूब प्यार मिला है. वहीं क्रिटिक्स ने भी फिल्म को पॉजिटिव रिव्यू दिए हैं. ऐसे में जानते हैं कि मूवी ने अपने पहले दिन कितने करोड़ रुपए का कारोबार किया . 

फिल्म ने पहले दिन किया इतना कलेक्शन 

'आर्टिकल 370' की कहानी कश्मीर में सविधान के  अनुच्छेद 370 और आतंकवाद के इर्द-गिर्द है. दर्शकों की तरफ से किए जा रहे लंबे इंतजार के बाद फिल्म ने सिनेमाघरों  में दस्तक दे दी है. बता दें, कि फिल्म को अपने पहले दिन सिनेमा हाल में कई दर्शक मिलें, वहीं सोशल मीडिया पर भी फिल्म ने जमकर तारीफ बटोरी. सैकनिल्क की अर्ली ट्रेंड रिपोर्ट के अनुसार ‘आर्टिकल 370’ ने रिलीज के पहले दिन 5.75 करोड़ रुपए का कारोबार किया. 

आर्टिकल 370’ ने तोड़ा इस फिल्म का रिकार्ड 

फिल्म 'आर्टिकल 370' ने रिलीज के पहले दिन 5 करोड़ के कलेक्शन के साथ विवेक अग्निहोत्री की डायरेक्शन ब्लॉकबस्टर फिल्म द कश्मीर फाइल्स की ओपनिंग डे का रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. बता दें, कि 'द कश्मीर फाइल्स' अपने  ने रिलीज के पहले दिन 3.55 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था. इतना ही नहीं  ‘आर्टिकल 370’ साल 2024 की फाइटर (24 करोड़), तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया ( 6.5 करोड़) के बाद तीसरी सबसे अधिक ओपनिंग कलेक्शन करने वाली फिल्म बन गई है. वहीं अब मेकर्स ने वीकेंड पर भी फिल्म के कलेक्शन में बढ़ोत्तरी होने की उम्मीद जताई है. 

क्या है फिल्म की  स्टार कास्ट?

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता डायरेक्टर आदित्य सुहास जंभाले द्वारा निर्देशित ‘आर्टिकल 370’ में यामी गौतम अहम भूमिका में नजर आई हैं. उन्होंने फिल्म में एक इंटेलिजेंस ऑफिसर का किरदार निभाया है. वहीं अभिनेता अरुण गोविल, प्रियामणि, किरण करमरकर सहित कईं कलाकार भी अहम रोल में नजर आए हैं. फिल्म में अरुण गोविल ने प्रधानमंत्री मोदी का किरदार निभाया है. वहीं इस फिल्म को यामी गौतम के पति और उरी द सर्जिकल स्ट्राइक जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म के मेकर आदित्य धर ने प्रोड्यूस किया है.