दिल्ली हाई कोर्ट पहुंचे जैकी श्रॉफ, भिडू कहना अब पड़ेगा लोगों के लिए महंगा

Delhi High Court: जैकी श्रॉफ की पहचान का इस्तेमाल करके कई लोगों ने पोर्नोग्राफिक मटेरियल तक बनाया है. मगर अब खबर मिल रही है कि उनके डायलॉग बोलने पर लोगों को मुसीबत हो सकती है.

Date Updated
फॉलो करें:

Delhi High Court: अभिनेता जैकी श्रॉफ किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. वह हमेशा अपने व्यक्तित्व और प्रचार अधिकारों की सुरक्षा के लिए खड़े रहते हैं. इसी बीच खबर मिल रही है कि अभिनेता दिल्ली उच्च न्यायालय पहुंचे हैं. उनकी इजाजत के बिना अब उनके नाम, फोटो, आवाज साथ ही उनका फेमस डायलॉग 'भिडू' का उपयोग करने वाली कई संस्थाओं के खिलाफ उन्होंने मुकदमा दायर करवाया है.

यह मामला उन संगठनों के खिलाफ दायर कराया गया जिसने जैकी श्रॉफ का इस्तेमाल उनकी अनुमति के बिना किया है. जिससे उनका व्यावसायिक लाभ हो, उम्मीद की जा रही है कि कोर्ट इस पूरे मामले में बहुत जल्द अपना फैसला देगी. जिससे अभिनेता के प्रचार अधिकारों की रक्षा हो सके. 

जैकी श्रॉफ के कोर्ट पहुंचते ही मचा बवाल 

जैकी श्रॉफ अपने गोपनीयता और प्रचार अधिकार के लिए कोर्ट पहुंच गए. इससे पहले देखा गया था कि अभिनेता अमिताभ बच्चन ने लोगों को अभिनेता की नकल करने के लिए मुंबई उच्च न्यायालय पहुंचे थे. वहीं अभिनेता अनिल कपूर ने भी अपने व्यक्तित्व अधिकारों की रक्षा के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय के दरवाजे पहुंचे थे. वहीं साल 2024 में अनिल कपूर अपना केस जीत चुके हैं. जैकी श्रॉफ के कोर्ट पहुंचते ही लोगों में हड़कंप मच गया है. 

जैकी श्रॉफ का वर्कफ्रंट 

जैकी श्रॉफ के वर्कफ्रंट की चर्चा करें तो अभिनेता Quotation Gang में दिखे थे. इसके बावजूद अगर उनके बड़े पर्दे की बात करें तो आखिरी बार रजिनीकांत की फिल्म 'जेलर' में उन्होंने अपना अभिनय दिखाया था. साथ ही ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी उनका बेहतर प्रदर्शन देखा गया था, जिसमें वो नीना गुप्ता के साथ रोमांटिक होते दिखे थे. जैकी श्रॉफ की सुपरहिट फिल्मों में ‘राम लखन’, 'बॉर्डर', 'लज्जा' जैसी तमाम फिल्मों है.