अमेरिका की जनता पिएगी अमूल दूध, अमेरिका के मार्केट में किया जाएगा लॉन्च

गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (जीसीएमएमएफ) ने डील की जिसमें अब अमेरिका में दूध बेचा जाएगा.

Date Updated
फॉलो करें:

अमेरिका में 108 साल पुराने अमूल ब्रांड का मिल्क प्रोडक्ट्स 'मिशिगन मिल्क चॉकलेट्स एसोसिएशन' के लिए गुजरात को-को-मिश्रित मिश्रण मार्केटिंग फेडरेशन (जीसीएम रेस्तरां) ने अमेरिका के 108 साल पुराने ब्रांड का दूध ब्रांड का ब्रांड 'मिशिगन मिक्सचर्स एसोसिएशन' की पेशकश की है. इस में जीसीएम स्टोइलिंग के स्ट्रक्चरिंग डायरेक्टर जयेन मेटा ने को-मैथ्यू के बारे में बताया कि एनुअल बॉल में इसे खत्म कर दिया गया है। यह पहली बार है जब अमूल ब्रांड की फ्रेश मिल्क रेंज भारत से बाहर अमेरिका जैसे मार्केट में लॉन्च होने जा रही है. अमेरिका में भारतीय मूल के समुदाय की एक बड़ी आबादी रहती है.

ऐसे मिलेगा अमूल मिल्क

अमूल मिल्क को अमेरिका में एक गैलन (3.8 लीटर) और आधा गैलन (1.9 लीटर) की पैकेजिंग में बेचेगा. अमेरिका में 6% फैट वाला अमूल गोल्ड ब्रांड, 4.5% फैट वाला अमूल शक्ति ब्रांड, 3% फैट वाला अमूल ताजा और 2% फैट अमूल स्लिम ब्रांड ही सेल किया जाएगा. इन ब्रांड्स को अभी ईस्ट कोस्ट और मिड-वेस्ट मार्केट में बेचा जाएगा.

अमूल भारत में भी घर-घर में जाने वाला नाम है. ये भारत के सुपर ब्रांड्स में से एक है. इतना ही नहीं भारत में 'श्वेत क्रांति' लाने में अमूल का बड़ा योगदान है. सक्सेस ने ही भारत में नामांकित को-ऑस्ट्रेलियाई को बड़े पैमाने पर फैलाया और इसी के साथ अपने राष्ट्रीय शैक्षणिक बोर्ड की भी स्थापना की.
 

Tags :