Joe Biden Security Lapse: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन की गाड़ी से टकराई कार, सुरक्षा- व्यवस्था पर उठा प्रश्न

Joe Biden Security Lapse: जो बाइडन के काफिले से अचानक एक कार टकरा गई है, वहीं समाचार एजेंसी रायटर ने इस बात की जानकरी दी है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • जो बाइडन और उनकी पत्नी जिल बाइडन एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए निकले थे.
  • अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन की सुरक्षा में बड़ी चुक का मामला सामने आ रहा है.

Joe Biden Security Lapse: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन की सुरक्षा-व्यवस्था पर बड़ा सवाल उठ रहा है, दरअसल बाइडन की सुरक्षा में चूक का मामला तेजी से फैल रहा है. जानकारी मिल रही है कि, जो बाइडन के काफिले से अचानक एक कार टकरा गई है. वहीं यह घटना तब घटित हुई जब जो बाइडन और उनकी पत्नी जिल बाइडन एक कार्यक्रम का हिस्सा बनने जा रहे थे.

पति-पत्नी हुए घायल 

दरअसल समाचार एजेंसी रायटर के मुताबिक बताया जा रहा है कि, इस घटना में दोनों पति-पत्नी को चोट आई है. जिसके बाद बाइडस विलमिंगटन में अपने घर सुरक्षित लौट गए. वहीं इस बात की खबर मिलते ही कई देशों के लोग काफी चिंतित नजर आ रहे हैं.

कार की जोरदार टक्कर

मिली जानकारी के अनुसार एक बेज रंग की फोर्ड कार बाइडेन के जा रहे काफिले के दौरान अचानक सामने आ गई. जिसके बाद बाइडन के सुरक्षा कर्मियों ने गाड़ी को चारों तरफ से घेर लिया. जबकि इस घटना के दौरान कार चला रहे चालक को सुरक्षा कर्मियों ने हाथ ऊपर करने का निर्देश दिया. और अपने कब्जे में ले लिया है. 

कब्जे में कार ड्राइवर 

दरअसल घटना से संबंधित एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें देखा जा रहा है कि, बाइडन से सुरक्षा एजेंट उन्हें कार की टक्कर के बाद उनकी कार तक ले जा रहे थे. जबकि सिल्वर सेडान का बम्पर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त दिखाई दे रहा है. वहीं घटना के बाद सुरक्षा कर्मियों ने उस कार को घेर लिया और ड्राइवर को अपने कब्जे में ले लिया है. हालांकि बाइडस इसके बाद विलमिंगटन में अपने घर सुरक्षित लौट गए हैं.

जी20 सम्मेलन में सुरक्षा चूक

आपको बता दें कि, इससे पहले भी सितंबर महीने में जी20 शिखर सम्मेलन का हिस्सा बनने भारत आए राष्ट्रपति जो बाइडन की सुरक्षा में बड़ी चूक देखी गई थी. दरअसल उस दौरान बाइडन के काफिले में मौजूद एक कार को दूसरे यात्री को पहुंचाते हुए देखा गया था. वहीं उनकी गाड़ी में होटल और प्रगति मैदान में प्रवेश करने के लिए पास लगा दिए गए थे. जिसके बावजूद भी सुरक्षाकर्मियों ने कार को रोका था. इस दौरान पूछताछ में बताया गया  कि कार को आईटीसी मौर्या होटल से प्रगति मैदान के लिए जाना था, मगर इससे पहले कार चालक एक अन्य यात्री को लेने में लग गया था. जबकि इस घटना के बाद से एजेंसियों ने चालक को कानूनी हिरासत में ले लिया था.