China News: ड्रैगन की खुली पोल, न्यूक्लियर टेस्ट करने जा रहा चीन! सैटेलाइट में कैद हुई भयावह तस्वीरे

China News: चीन एक बार फिर परमाणु परिक्षण करने वाला है. इस बात को लेकर पूरी दुनियाभर में खलबली मची है. कुछ सैटेलाइट तस्वीरें सामने आई है जिसके बाद से आशंका लगाई जा रही है कि चीन एक बार फिर परमाणु परिक्षण करने की फिराक में है.

Date Updated
फॉलो करें:

China News: चीन अक्सर अपने नए-नए हथियारों का परिक्षण करता रहता है. वहीं एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि चीन एक बार फिर परमाणु परिक्षण करने जा रहा है. जिसके बाद से पूरी दुनियां मे हड़कंप मचा हुआ है. मगर इस बात में अभी सस्पेंस बना हुआ है. दरअसल कुछ सैटेलाइट तस्वीरें सामने आई है जिसके बाद से आशंका लगाई जा रही है कि चीन एक बार फिर परमाणु परिक्षण करने की फिराक में है. चीन के शिनजियान में स्थित लोप नूर न्यूक्लियर टेस्ट फैसिलिटी में गतिविधियां होती नजर आ रही हैं. 

सैटेलाइट तस्वीरों से खुलासा

बता दें, विशेषज्ञ सामने आई तस्वीरों से अनुमान लगा रहे है कि चीन जल्द ही परमाणु परीक्षण करने की फिराक में है. खबरों के अनुसार, चीन कुछ बैलिस्टिक, ड्रोन और जहाज से लॉन्च किए जाने वाले परमाणु हथियारों का निर्माण कर रहा है जो उसकी तेजी से बढ़ती मिसाइल शक्ति में इजाफा करेंगी. बता दें कि चीन ने 16 अक्टूबर, 1964 में अपना पहला परमाणु परीक्षण किया था. 

चीन ने आरोपों को किया खारिज 

चीन ने परमाणु परिक्षण की खबरों को अफवाह करार देते हुए खारिज किया है. साथ ही इन खबरों को बेबुनियादी बताया है. पहली बार ऐसा नही हुआ है, जब चीन के परमाणु परीक्षण की खबरें सामने आई हों. अप्रैल 2020 में भी अमेरिकी विदेश विभाग की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि चीन ने गुप्त निम्न-स्तरीय भूमिगत परमाणु परीक्षण विस्फोट किए होंगे. 

तब अमेरिका की इस रिपोर्ट पर चीन ने कहा था कि वह परमाणु परीक्षणों पर रोक लगाने और हथियार नियंत्रण पर संधियों की प्रतिबद्धताओं को सक्रिय रूप से पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है. वहीं, चीन के विदेश मंत्रालय की तरफ से कहा गया था कि अमेरिका के सभी आरोप गलत है. बता दें रिपोर्ट में और भी कई दावे किए गए है कि यहां साल 2017 तक कुछ इमारतें थी. जिन्हें अब आत्याधुनिक बिल्डिंग में बदल दी हैं. इसकी नई संरचनाओं में मिट्टी के ढेर और बिजली रोकने वालों बंकर भी शामिल हैं जो इसको विस्फोटकों से बचाएंगे.