Election Results: विदेशी मीडिया ने की बीजेपी की बड़ाई, पीएम नरेंद्र मोदी सराहना

Election Results: बीबीसी ने अपने पोस्ट में लिखा कि, राज्यों के चुनाव परिणाम में जीत से भारतीय प्रधानमंत्री मोदी की लोकसभा चुनाव में जीत का रास्ता साफ हो गया है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • कांग्रेस के लिए सबसे बड़ा चौंकाने वाला परिणाम राजस्थान रहा, यहां उसकी करारी हार हुई है.

Election Results: भारत के पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों को लेकर विदेश तक हलचल दिखी. वहीं विदेशी मीडिया ने बीजेपी पार्टी विशेषकर पीएम नरेंद्र मोदी की सराहना की है. दरअसल इन परिणामों को देखते हुए 2024 के लिए बीजेपी का रास्ता पूरी तरह से साफ बताया है. इसके साथ-साथ कुछ ने विपक्षी एकता के लिए बने गठबंधन को झटका कहा है. 

बीबीसी ने किया पोस्ट 

दरअसल बीबीसी ने अपने पोस्ट में लिखा कि, राज्यों के चुनाव परिणाम में जीत से भारतीय प्रधानमंत्री मोदी की लोकसभा चुनाव में जीत का रास्ता साफ हो गया है. बीजेपी उत्तरी एवं मध्य भारत के हिंदी हार्टलैंड में करीब अजेय दिख रही है. वहीं आगे लिखा रविवार के नतीजे पीएम मोदी के लिए एक महत्वपूर्ण प्रोत्साहन हैं, जो पहले से ही अगले साल रिकॉर्ड तीसरे कार्यकाल पर अपनी नजरें गड़ाए हुए हैं। कांग्रेस के हाथ से राजस्थान निकलना चिंताजनक है.

तीसरे कार्यकाल की चर्चा 

अलजजीरा ने बताया कि, चार राज्यों के चुनाव नतीजों से आने वाले साल के लोकसभा चुनावों से पहले मतदाताओं के मूड का पता चला है. उनका कहना है कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार तीसरे कार्यकाल पर नजर गड़ाए हुए हैं. कांग्रेस को केवल तेलंगाना से ही संतोष करना पड़ा, राजस्थान में वह अपनी सरकार नहीं बचा पाई. क्या 28 विपक्षी दलों का नया गठबंधन, जिसे इंडिया कहा जाता है, राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा को चुनौती देने के लिए तैयार है?  

बीजेपी विपक्ष को मुंह तोड़ जवाब 

वहीं ब्लूमबर्ग ने अपने पोस्ट में लिखा कि, भारत की सत्तारूढ़ पार्टी तीन प्रमुख राज्यों में जीतने के बाद लोकसभा चुनाव में फिर विपक्ष को मात देने के लिए तैयार है. मतदाताओं का यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए समर्थन का एक मजबूत प्रदर्शन है। कांग्रेस के लिए एकमात्र खुशखबरी तेलंगाना से आई. कांग्रेस के लिए सबसे बड़ा चौंकाने वाला परिणाम राजस्थान रहा, यहां उसकी करारी हार हुई है.