International: PM नरेंद्र मोदी ने जताया इजरायल-हमास युद्ध पर दुख, ट्वीट कर कही मदद की बात

International: इजरायल-हमास के मध्य 13वें दिन युद्ध जारी है. बीते 7 अक्टूबर को दक्षिणी इजरायल में चरमपंथी संगठन हमास के हमले के उपरांत इजराइली सेना का पलटवार शुरू हुआ, जिसमें अभी तक हजारों लोगों की मृत्यु हो चुकी हैं. वहीं गाजा से कई भयानक तस्वीरें देखने को मिल रही हैं. जबकि वहां के निवासियों को […]

Date Updated
फॉलो करें:

International: इजरायल-हमास के मध्य 13वें दिन युद्ध जारी है. बीते 7 अक्टूबर को दक्षिणी इजरायल में चरमपंथी संगठन हमास के हमले के उपरांत इजराइली सेना का पलटवार शुरू हुआ, जिसमें अभी तक हजारों लोगों की मृत्यु हो चुकी हैं. वहीं गाजा से कई भयानक तस्वीरें देखने को मिल रही हैं. जबकि वहां के निवासियों को खाने, दवाइयों की किल्लत से गुजरना पड़ रहा है. इसके साथ ही गाजा में इजरायली एयरस्ट्राइक में हमास के एक कमांडर की जान गई है.

कई लोगों की गई जान

न्यूज एजेंसी एपी की रिपोर्ट अनुसार हमास की तरफ से संचालित गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि, इस युद्ध के मध्य अभी तक 3,785 फलस्तीनी मारे जा चुके हैं, साथ ही 12,500 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर हैं. वहीं इजरायल के 1,400 से अधिक लोगों की मृत्यु हो चुकी हैं. इजरायली सेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि, अनुमान है कि हमास ने 206 लोगों के परिवारों को गाजा में कैद करके रखा गया है.

कमांडर की मौत

गाजा के सरकारी प्रेस कार्यालय ने बताया कि, हमास के नेतृत्व वाले नेशनल सिक्योरिटी फोर्सेज के कमांडर मेजर जनरल जिहाद मुहीसेन अपने परिवार वालों के संग गाजा में अपने पर इजरायली हमले में जान गवां चुके हैं. जबकि ये साबित नहीं हो पाया है कि, उनके कितने अपनों की जान गई है. वहीं दूसरे तरफ 17 अक्टूबर की शाम लगभग 7.30 बजे गाजा के अल अहली अरब अस्पताल में हुए भयानक धमाके की जवाबदेही न तो इजरायल ने उठाया न ही हमास ने उठाई, जबकि रिपोर्ट में पाया गया कि 500 लोगों की जानें चली गईं है. इतना ही नहीं इजरायली सेना का कहना है कि, अस्पताल में हुआ धमाका इस्लामिक जिहाद चला रहे आतंकी संगठन ने करवाया है.

फलस्तीनी राष्ट्रपति से मोदी की बात

इसी के बीच अल-अहली अरब अस्पताल की घटना पर पीएम नरेंद्र मोदी की तरफ से भी दुख जताया गया है. उन्होंने फलस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास से फोन पर बात करके कहा कि, भारत मानवीय सहायता भेजना जारी रखेगा. बता दें कि बीते दिन पीएम ने अपने आधिकारिक X हैंडल से पोस्ट कर लिखा, ”फलस्तीनी अथॉरिटी के राष्ट्रपति महमूद अब्बास से बात की. गाजा के अल अहली अस्पताल में नागरिकों की मौत पर अपनी संवेदना व्यक्त की. हम फलस्तीनी लोगों के लिए मानवीय सहायता भेजना जारी रखेंगे. क्षेत्र में आतंकवाद, हिंसा और बिगड़ती सुरक्षा स्थिति पर अपनी गहरी चिंता साझा की. इजरायल-फिलिस्तीन मुद्दे पर भारत की लंबे समय से चली आ रही सैद्धांतिक स्थिति को दोहराया.”