Pakistan underworld don death: लाहौर अंडरवर्ल्ड डॉन अमीर बालाज की हत्या, हमलवारों ने गोलियों से भूना

Pakistan underworld don death: डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, अमीर बालाज के दादा किसी सदियों पुराने झगड़े में उलझे हुए थे. बता दें, कि बालाज, उनके पिता और दादा तीनों अंडरवर्ल्ड डॉन थे और सभी की हत्या कर दी गई.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • लाहौर अंडरवर्ल्ड डॉन अमीर बालाज की हत्या
  • हमलवारों ने गोलियों से भूना

Pakistan underworld don death: पाकिस्तान से आए दिन गोलीबारी और हमले की घटनाएं सुनने को मिलती हैं. इस बीच पड़ोसी देश के अंडरवर्ल्ड डॉन और माल परिवहन नेटवर्क के मालिक बालाज टीपू की मौत की खबर सामने आई है. बता दें, कि वह 18 फरवरी (रविवार) को एक शादी समारोह में शामिल होने गया था. इस दौरान अज्ञात हमलावरों ने बालाज समेत तीन लोगों पर गोलियों से हमला कर दिया. 

पाकिस्तान के प्रमुख समाचार पत्र के अनुसार, लाहौर का अंडरवर्ल्ड और माल परिवहन नेटवर्क का मालिक अमीर बालाज रविवार को चुंग इलाके में शामिल होने गया था. रिपोर्ट के मुताबिक अमीर बालाज के पिता आरिफ अमीर उर्फ टीपू ट्रकानवाला भी साल 2010 में अल्लामा इकबाल हवाई अड्डे पर एक घातक हमले का शिकार हो गए थे, गोलीबारी के दौरान लगी चोटों के कारण आरिफ अमीर की भी मौत हुई थी.

पिता बेटे और दादा तीनों थे अंडरवर्ल्ड डॉन

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, अमीर बालाज, उनके पिता और दादा तीनों अंडरवर्ल्ड डॉन थे और सभी की हत्या कर दी गई.  पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक एक हमलावर ने बालाज और दो अन्य लोगों पर गोलियों से हमला किया, जिससे तीनों लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. इस दौरान बलाज की सुरक्षा में लगे लोगों ने भी फायरिंग की, जिसमें हमलावर की भी मौके पर मौत हो गई. 

पाकिस्तान के जिन्ना अस्पताल तोड़ा दम 

एक जानकारी के अनुसार, डॉन को जख्मी हालात में पाकिस्तान के जिन्ना अस्पताल में भर्ती कराया गया था. डॉक्टरों द्वारा तमाम कोशिशों के बाद भी उसकी मौत हो गई. वहीं गोलीबारी में घायल अन्य दो लोगों का इलाज जारी है. बालाज की मौत के बाद जिन्ना अस्पाताल में समर्थकों का भारी भीड़ देखी गई. डॉन की मौत से लोगों के बीच दुख और रोष का माहौल है.  वहीं, कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने इलाके को सील कर दिया है और घटना की गहराई से जांच शुरू कर दी है. पुलिस हमलावरों की पहचान में जुट गई है.