Japan plane crash: जापान के टोक्यो एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा, लैंडिंग के दौरान प्लेन में लगी भीषण आग

Japan plane crash: जापान की न्यूज एजेंसी एनएचके ने हादसे को लेकर बड़ी जानकारी साझा की है. एनएचके ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि विमान के रनवे पर लैंड होने के दौरान दूसरे किसी प्लेन से टकराने के कारण ये हादसा हुआ है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • जापान के टोक्यो एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा
  • लैंडिंग के दौरान प्लेन में लगी भीषण आग

Japan plane crash: जापान के टोक्यो एयरपोर्ट से आज( 2 जनवरी) बड़े हादसे की खबर सामने आई है. बता दें, कि यहां पर एक JAL 516 प्लेन में लैंडिग के दौरान आग लग गई. वहीं घटना किस वजह से हुई उन कारणों का अभी पता नहीं लग पाया है.  लेकिन जापान की न्यूज एजेंसी एनएचके ने हादसे को लेकर बड़ी जानकारी साझा की है. एनएचके ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि विमान के रनवे पर लैंड होने के दौरान दूसरे किसी प्लेन से टकराने के कारण ये हादसा हुआ है. 

जापान एयरलाइंस की फ्लाइट संख्या 516 में लगी आग 

इस दौरान कई विदेशी मीडिया ने हादसे की कई फुटेज जारी की है, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि विमान की खिड़की और इसके नीचे से आग की भीषण लपटें निकलती दिखाई दे रही हैं. जापानी मीडिया के अनुसार जिस प्लेन में आग लगी है इसका नंबर JAL 516 है, और इस विमान ने जापान के स्थानीय समयानुसार 4 बजे न्यू चिटोस हवाई अड्डे से उड़ान भारी थी और 5:40 बजे हानेडा में उतरने वाली थी.


इस दौरान दुर्घटनाग्रस्त हुए JAL 516 विमान का एक वीडियो देखा जा सकता है की केसे बचावकर्मी आग पर काबू पाने का प्रयास करते हुए दिखाई दे रहे हैं.  

विमान से सभी लोग निकले सुरक्षित

राहत की बात यह है कि विमान में सवार सभी लोगों को कोई हानि नहीं पहुंची है. हादसे के बाद एयरलाइन ने बयान जारी कर सूचना दी है कि विमान में सवार 367 यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है. वहीं , जापान के तटरक्षक बल ने कहा कि जिस विमान से  JAL 516 की टक्कर हुई थी, उस विमान के चालक डाल के 5 सदस्य लापता हैं, हालांकि पायलट को सुरक्षित निकाल लिया गया है.