मोहम्मद मुइज्जू ने अब दिया भारत को अल्टीमेटम, बोले- 15 मार्च तक हटाएं भारतीय सेना

Maldives India Row: मालदीव के राष्ट्रपति कार्यालय के नीति निदेशक अब्दुल्ला नाजिम ने संवाददाताओं से कहा कि राष्ट्रपति मुइज्जू ने मालदीव से भारतीय सैनिकों को वापस बुलाने का प्रस्ताव दिया है.

Date Updated
फॉलो करें:

Maldives India Row: भारत और मालदीप के बीच संबंधों लगातार दूरिया बढ़ता ही जा रही है. इस दौरान मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू ने एक बार फिर से अपने तेवर दिखाए हैं. मुइज्जू ने कहा, भारत 15 मार्च से पहले द्वीप राष्ट्र से भारतीय सैनिकों को वापस बुलाने बुला ले. यह मालदीव में भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों और माले में विदेश मंत्रालय के अधिकारियों के बीच एक बैठक के बाद आया है.
 
मालदीव के राष्ट्रपति कार्यालय के नीति निदेशक अब्दुल्ला नाजिम ने संवाददाताओं से कहा कि राष्ट्रपति मुइज्जू ने मालदीव से भारतीय सैनिकों को वापस बुलाने का प्रस्ताव दिया है.
 
अधाधू अखबार ने नाजिम के हवाले से कहा, "बैठक के दौरान राष्ट्रपति ने 15 मार्च से पहले भारतीय सैनिकों को हटाने का प्रस्ताव रखा है. सरकार, राष्ट्रपति कार्यालय और राष्ट्रपति ने बैठक के एजेंडे के लिए इस तारीख का प्रस्ताव रखा है. उन पर चर्चा अभी चल रही है." हालाँकि, विदेश मंत्रालय ने अब तक कथित बैठक पर कोई बयान जारी नहीं किया है.
 
स्थानीय अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, नाजिम ने आगे कहा कि भारतीय सैनिक मालदीव में नहीं रह सकते और "लोग यही चाहते हैं."
 
उन्होंने कहा, "सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि भारतीय सैनिक इस देश में नहीं रह सकते. यही इस सरकार की नीति है. यही राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू का वादा है और लोग यही चाहते हैं."
 
मालदीव के अधिकारी ने कहा कि भारतीय उच्चायुक्त मुनु महावर और कुछ वरिष्ठ अधिकारी बैठक में भाग ले रहे हैं, जबकि मालदीव के विदेश मंत्रालय और राष्ट्रपति कार्यालय के वरिष्ठ अधिकारी मालदीव का प्रतिनिधित्व करेंगे.