Namibia President: नामीबिया के राष्ट्रपति हेज गिंगोब का निधन, 83 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस

Namibia President: बता दें, कि कुछ दिन पहले ही राष्ट्रपति को कैंसर के बारे में पता चला था, लेकिन अभी तक उनके मौत की सही वजह सामने नहीं आई है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • नामीबिया के राष्ट्रपति हेज गिंगोब का निधन
  • 83 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस

Namibia President: नामीबिया के राष्ट्रपति हेज गिंगोब का आज (4 जनवरी ) सुबह निधन हो गया. इस बात की जानकारी नामीबिया  के राष्ट्रपति कार्यालय की तरफ से दी गई कि 82 साल की उम्र में  राष्ट्रपति हेज गिंगोब का आज अस्पताल में निधन हो गया. बता दें कि कुछ दिन पहले ही राष्ट्रपति को कैंसर के बारे में पता चला था, लेकिन अभी तक उनके मौत की सही वजह सामने नहीं आई है. 

प्रेस नोट जारी कर निधन की दी जानकारी 

राष्ट्रपति कार्यालय की तरफ से एक प्रेस नोट जारी कर राष्ट्रपति  हेज गिंगोब के निधन की जानकारी दी गई. नोट में लिखा गया कि, साथी नामीबियाई, अत्यंत दुख और खेद के साथ मैं आपको सूचित कर रहा हूं कि नामीबिया गणराज्य के राष्ट्रपति, हमारे प्रिय डॉ. हेज जी. गिंगोब का आज, रविवार 4 फरवरी 2024 को लगभग 00:04 बजे लेडी पोहाम्बा अस्पताल में निधन हो गया, जहां उनका इलाज चल रहा था. उनकी मेडिकल टीम से. उनके साथ उनकी प्रिय पत्नी मैडम मोनिका गिंगोस और उनके बच्चे थे. 

प्रेस नोट में आगे लिखा गया, उनकी मेडिकल टीम, जैसा कि मैंने कल ही देश को सूचित किया था, यह सुनिश्चित करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रही है कि हमारे राष्ट्रपति ठीक हो जाएं.  अफसोस की बात है कि, उनके जीवन को बचाने के लिए टीम के उत्साही प्रयास के बावजूद, दुख की बात है कि साथी नामीबियाई राष्ट्रपति गिंगोब का निधन हो गया. 

'मुख्य वास्तुकार और नामीबियाई घराने के स्तंभ को खो दिया'

नामीबियाई राष्ट्र ने लोगों के एक प्रतिष्ठित सेवक, मुक्ति संघर्ष के प्रतीक, हमारे संविधान के मुख्य वास्तुकार और नामीबियाई घराने के स्तंभ को खो दिया है. इस गहन दुख की घड़ी में, मैं राष्ट्र से शांत और संयमित रहने की अपील करता हूं, जबकि सरकार सभी आवश्यक राज्य व्यवस्थाओं, तैयारियों और अन्य प्रोटोकॉल पर ध्यान दे रही है. इस संबंध में आगे भी घोषणाएं की जाएंगी. 

राष्ट्रपति के शोक संतप्त परिवार और आप, प्रिय साथी नामीबियावासियों को हमारे विचारों और प्रार्थनाओं में रखते हुए, इस संबंध में आवश्यक राज्य व्यवस्था करने के लिए कैबिनेट तत्काल प्रभाव से बुलाई जाएगी.