पाकिस्तान ने अफगानिस्तान पर किया हवाई हमला, 8 आतंकियों की मौत

Terrorist Organization TTP: एक जानकारी के अनुसार, पाकिस्तानी वायुसेना ने तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के एक कमांडर के घर को निशाना बनाकर इस हमले को खासतौर पर अंजाम दिया है. इस हमले में 8 आतंकियों को मौत हो गई है.

Date Updated
फॉलो करें:

Afghanistan News:  पाकिस्तानी वायुसेना ने अपने पड़ोसी देश अफगानिस्तान पर हवाई हमला किया है. पाकिस्तान की तरफ से हमला करने की पीछे की वजह टीटीपी के आतंकियों का खात्मा करना था. बता दें कि पाकिस्तान की सैन्य चौकी में दो दिन पहले एक बम विस्फोट किया गया था. इस हमले को लेकर पाकिस्तान की तरफ से इस कारवाई को अंजाम दिया गया है. इस खबर की पुष्टि अफगानिस्तान की और से भी  की गई है. उनका कहना है पाकिस्तान और अफगानिस्तान सीमा क्षेत्र से सटे खोस्त और पाकिटका प्रांत के इलाकों को पाकिस्तानी वायुसेना की ओर से निशाना बनाया गया है. 

 8 आतंकियों की मौत 

एक जानकारी के अनुसार, पाकिस्तानी वायुसेना ने तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के एक कमांडर के घर को निशाना बनाकर इस हमले को खासतौर पर अंजाम दिया है. एयरस्ट्राइक के दौरान पाकिस्तानी सेना ने दो अलग-अलग क्षेत्रों में हमले किए.  करीब रातभर चले हमले में पाकिस्तानी वायुसेना ने 8 आतंकियों को मौत की नींद सुला दी है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार,  मारे गए आतंकी हाफिज गुलबहादर समूह से जुड़े हुए थे. 

आतंकियों ने 2 दिन पहले पाकितान में किया था हमला 

पाकिस्तानी वायुसेना की तरफ से टीटीपी आतंकियों पर ये कारवाई  2 दिन पहले पाकिस्तान के वजीरिस्तान क्षेत्र में स्थित सेना की पोस्ट पर आतंकियों द्वारा हमला किए जाने के बाद की गई है. इस हमले में 7 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हुई थी. वहीं आतंकियों के इस हमले में  पाकिस्तान के एक लेफ्टिनेंट कर्नल और एक कैप्टन की मौत हो गई थी. इसके अलावा जान गंवाने वाले सैनिकों में 5 सिपाही शामिल थे.

पाकिस्तानी सेना विंग की मीडिया ने दी जानकारी  

इस घटना के बाद पाकिस्तानी सेना की मीडिया विंग ने मामले की जानकारी साझा की थी. उनके अनुसार, 16 मार्च की सुबह आतंकियों के एक समूह ने वजीरिस्तान स्थित सेना के चौकी पर हमला बोल दिया था. लेकिन, सेना ने आतंकियों के इस नापाक हरकत को नाकाम कर दिया था. इससे बौखलाए आतंकियों ने विस्फोटक पदार्थों से भरी अपनी गाड़ी को पोस्ट में लेकर जाकर टक्कर मार दी. जिसमें कई जवान शहीद हो गए.