Pakistan: पाक एयरबेस पर फिदायीन ने किया हमला, 3 आतंकी की हुई मौत

Pakistan: पाकिस्तान के मियांवाली एयरबेस पर आतंकियों ने हमला किया है. दरअसल खबर मिल रही है कि, इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन तहरीक-ए-जिहाद ने ली है. वहीं पाकिस्तानी सेना का आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन जारी है. मिली जानकारी के मुताबिक मियांवाली एयरबेस को हमले में अधिक नुकसान पहुंचा है. सेना का बयान पाकिस्तानी […]

Date Updated
फॉलो करें:

Pakistan: पाकिस्तान के मियांवाली एयरबेस पर आतंकियों ने हमला किया है. दरअसल खबर मिल रही है कि, इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन तहरीक-ए-जिहाद ने ली है. वहीं पाकिस्तानी सेना का आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन जारी है. मिली जानकारी के मुताबिक मियांवाली एयरबेस को हमले में अधिक नुकसान पहुंचा है.

सेना का बयान

पाकिस्तानी सेना ने इस बीच अपना बयान जारी करते हुए इस बात की पुष्टी की है कि, उसने 3 आंतकियों को मार गिराया है. सेना ने बताया है कि आतंकी हमला नाकाम हो चुका है. इतना ही नहीं सेना का कहना है कि, उनका ऑपरेशन अंतिम मोड़ पर है. साथ ही फिदायीन हमले के कारण से एयरफोर्स के 3 एयरकाफ्ट को अधिक हानि पहुंची है.

हेलिकॉप्टर से हो रहा सर्च

वहीं पाकिस्तान सरकार की ओर से आए आधिकारिक बयान में यह पुष्टी की गई कि, आतंकी हमले के दौरान 3 लड़ाकू विमानों को अधिक हानि हुआ है. लेकिन अब तक इस हमले के पीछे की साजिश का पता नहीं चल पाया है. जबकि पाकिस्तान के कई क्षेत्रों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. वहीं एयरबेस के इलाके के नजदीक उपस्थित सारे स्कूल-कॉलेजों को बंद कर दिया गया हैं. इतना ही नहीं आतंकियों का पता लगाने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. इसके साथ ही हेलिकॉप्टर की सहायता से सर्च ऑपरेशन किया जा रहा है. बता दें एयरबेस पर हमला बीती रात किया गया है. वहीं सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम करके हुए पाकिस्तान के सभी एयरबेस पर भी अलर्ट जारी किया गया है.

आतंकियों का आंतक

बता दें कि एयपबेस हमले के पहले 3 नवंबर को बलूचिस्तान के ग्वादर में पाकिस्तानी सुरक्षा बलों के वाहनों पर हमला किया गया था. दरअसल ये हमला आतंकियों ने किया था. वहीं इस हादसे में पाकिस्तान के 14 सैनिकों की जान चली गई थी. मिली जानकारी के अनुसार यह घटना तब हुई थी जब पाकिस्तानी सैनिकों का काफिला ग्वादर जिले के पसनी से ओरमारा जा रहा था.