Houthi Attacks: लाल सागर में नहीं थम रहा हाउती आतंकियों का आतंक, भारत आ रहे तेल टैंकर को बनाया निशाना

Houthi Attacks: अमेरिकी विदेश विभाग के अनुसार, मिसाइल से तेल टैंकर एमटी पोलक्स पर हमला किया गया है. जो यमन से दागी गई थी. आतंकियों द्वारा किए गए हमले से तेल टैंकर को अधिक नुकसान नहीं हुआ है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • लाल सागर में नहीं थम रहा हाउती आतंकियों का आतंक
  • भारत आ रहे तेल टैंकर को बनाया निशाना

Houthi Attacks: लाल सागर में हाउती आतंकियों का आतंक रुकने का नाम नहीं ले रहा है. इस बीच आतंकियों ने भारत आ रहे एक ब्रिटिश तेल टैंकर को मिसाइल से निशाना बनाया है. वहीं अमेरिकी विदेश विभाग के अनुसार, मिसाइल से तेल टैंकर एमटी पोलक्स पर हमला किया गया है. जो यमन से दागी गई थी. आतंकियों द्वारा किए गए हमले से तेल टैंकर को अधिक नुकसान नहीं हुआ है. वहीं इस पर मौजूद क्रू सदस्य बिल्कुल सुरक्षित हैं. 

जानिए क्या है पूरा मामला?

बता दें, कि पोलक्स टैंकर रूस के काला सागर स्थित बंदरगाह शहर नोवोरोसिस्क से 24 जनवरी को रवाना हुआ था. जो भारत के  पारादीप के पास 28 फरवरी को पहुंचने वाला है. इस टैंकर में  इंडियन ऑयल कंपनी की तीन लाख बैरल प्रतिदिन क्षमता की रिफाइनरी है.  इस ओसियनफ्रंट मेरीटाइम को एसए के स्वामित्व वाले जहाज का संचालन सी ट्रेड मेरीन एसएस की तरफ से किया जाता है.  इस संबंध में दोनों फर्म की ओर से कोई भी प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है.

आतंकियों का सामने आया बयान 

इस दौरान यमन के ईरान समर्थित हाउती आतंकियों का बयान सामने आया है. आतंकियों की तरफ से कहा गया है कि जब तक इजरायल की ओर से फिलिस्तीनियों पर पर कार्रवाई होती रहेगी, तब तक वह वहां रहने वाले लोगों के समर्थन में लाल सागर में जहाजों पर हमला जारी रखेंगे. इस बीच हाउती नेता अब्दुल मलिक अल-हाउती ने कहा कि हमारी ओर से चलाए जा रहे इस अभियान का दुश्मनों पर बड़ा असर पड़ा है.  यहां से गुजरने वाले जहाजों पर लगातार हो रहे हमलों के कारण वैश्विक व्यापार पर असर पड़ रहा है.