पाकिस्तान के लिए नासूर बना आतंकवाद, एक बार फिर 6 लोगों को बनाया निशाना

Pakistan News: यह अटैक भी पाकिस्तान के अशांत क्षेत्र खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान प्रांत में हुआ है. हालांकि पुलिस ने इन हमलों के जवाब में 12 आतंकियों को मौत की नींद सुला दी है.

Date Updated
फॉलो करें:

Pakistan News: आतंकवाद का मसीहा कहा जाने वाला पाकिस्तान अब खुद आतंकवादी गतिविधियों का शिकार हो रहा है. देश में एक के बाद एक आतंकी घटनाएं सामने आ रही हैं. हाल ही में खैबर पख्तूनख्वा में एक आत्मघाती हमले में 5 चीनी नागरिकों की मौत हुई थी. ऐसे में अब पिछले दो दिनों के अंदर हुए आतंकी हमलों में पाकिस्तान में एक पुलिस अधिकारी समेत 6 सुरक्षाकर्मियों की मौत हुई है. 

यह अटैक भी पाकिस्तान के अशांत क्षेत्र खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान प्रांत में हुआ है. हालांकि पुलिस ने इन हमलों के जवाब में 12 आतंकियों को मौत की नींद सुला दी है. 

रविवार को पाकिस्तान सशस्त्र बलों की मीडिया शाखा ‘इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस’ (ISPR) ने कहा कि बलूचिस्तान प्रांत में दो घटनाओं में चार आतंकवादी मारे गए हैं. खैबर पख्तूनख्वा (केपी) में स्थित डेरा इस्माइल खान जिले में कुलाची तहसील के कोट सुल्तान इलाके में सुरक्षाबलों द्वारा चलाए गए ऑपरेशन  के दौरान आठ आतंकवादी मारे गए. इन सभी के पास से हथियार, गोला-बारूद और भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किए गए हैं.

लक्की मारवात में किए दो हमले 

अधिकारियों के अनुसार, खैबर पख्तूनख्वा के लक्की मारवात में शुक्रवार की रात को आतंकियों ने दो हमले किए. इसमें एक पुलिस अधीक्षक (DSP) और दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है जबकि एक कांस्टेबल घायल हो गया. डीएसपी ने ईद-उल-फितर के पहले सुरक्षा-व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम करने के लिए अन्य पुलिसकर्मियों के साथ पेशावर-कराची राजमार्ग पर एक अस्थायी चौकी स्थापित की थी.

मंजीवाला चौक के पास DSP को बनाया निशाना 

एक जानकारी के अनुसार,  चौकी से वापस लौटते समय मंजीवाला चौक के पास पहले से घात लगाए बैठे आतंकियों ने पुलिस की गाड़ियों पर गोलीबारी  शुरू कर दी. इस घटना में डीएसपी और कांस्टेबल नसीम गुल की मौत हो गई. वहीं इससे पहले शुक्रवार की रात सरा दरगा इलाके में भी एक आतंकी हमला हुआ था. इसमें कुछ अज्ञात हमलावरों ने कांस्टेबल सनामत खान को निशाना बनाया था, जिसमें उनकी मौके पर ही मौत हो गई. इसके बाद शनिवार को बाजौर जिले की मामुंड तहसील में विस्फोट की घटना सामने आई.