Adani Enterprises:अडानी शुरू करेंगे ऑनलाइन टिकट बुकिंग सर्विस, IRCTC  को मिलेगी टक्कर

Adani Enterprises: अडानी की फ्लैगशिप कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज ने ऐलान किया है कि अब वो ऑनलाइन ट्रेन टिकट की बिक्री करने की तैयारी बना रही है। अडानी एंटरप्राइजेज ने भारतीय शेयर बाजार को सूचित किया कि वो ट्रेनमैन को खरीदने वाली है। दरअसल इंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड टिकट बुकिंग प्लेटफार्म ट्रेनमैन है जिसकी हिस्सेदारी पर अब […]

Date Updated
फॉलो करें:

Adani Enterprises: अडानी की फ्लैगशिप कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज ने ऐलान किया है कि अब वो ऑनलाइन ट्रेन टिकट की बिक्री करने की तैयारी बना रही है। अडानी एंटरप्राइजेज ने भारतीय शेयर बाजार को सूचित किया कि वो ट्रेनमैन को खरीदने वाली है। दरअसल इंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड टिकट बुकिंग प्लेटफार्म ट्रेनमैन है जिसकी हिस्सेदारी पर अब अडाणी ग्रुप अधिग्रहण करने वाली है। हिस्सेदारी के अधिग्रहण पर हस्ताक्षर हो चुके हैं

ऑनलाइन ट्रेन टिकट बुकिंग सर्विस में अब तक इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (आईआरसीटीसी) का एकाधिकार चलता था लेकिन अडानी ग्रुप के इस बाजार में आ जाने से इस बात के पूरे अनुमान हैं की आईआरसीटीसी को कड़ी टक्कर मिलने वाली है।

ट्रेनमैन एक ऑनलाइन ट्रेन टिकट बुकिंग प्लेटफॉर्म है जिसे अब अडानी इंटरप्राइजेज ने अधिग्रहण करने का ऐलान कर दिया है। ट्रेन मैन के 100 फीसदी शेयर खरीदने पर अडाणी ग्रुप का इस पर पूरा कब्जा हो जाएगा और वे देशभर में ऑनलाइन टिकट बुकिंग सर्विस शुरू कर देंगे।

हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद से ही कंपनी के शेयर लगातार नीचे गिरते जा रहे थे। अडाणी ग्रुप अपने शेयर्स को संभालने के लिए कई दांव लगा रहा है। हालांकि स्थिति में अब पहले की तुलना में सुधार देखने को मिल रहा है। और ऐसे में अब अडाणी का ये बड़ा फैसला सामने आया है।