BJP On Congress Manifesto: कांग्रेस के घोषणा पत्र पर बीजेपी ने साधा निशाना, कहा- झूठ का पुलिंदा

BJP On Congress Manifesto: सुधांशु त्रिवेद ने आगे कहा कि कांग्रेस अपने शासनकाल में लगातार जनता को धोखा देने का काम करती आई है. इस बार भी अपने घोषणा पत्र के जरिए कांग्रेस ने जनता को गुमराह करने का काम किया गया है.

Date Updated
फॉलो करें:

BJP On Congress Manifesto: लोकसभा चुनाव के आगाज में कुछ  ही दिन शेष रह गए है. इस बीच सभी राजनीतक दलों के बीच घमसान जारी है. ऐसे में आज (5 अप्रैल) को कांग्रेस ने चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र जारी किया. जिसमें पार्टी ने 5 न्याय के साथ-साथ 25 गारंटी देने की बात कही है. इस दौरान केंद्र के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी ने इस घोषणा पत्र पर निशाना साधा है. बीजेपी नेता और प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कांग्रेस के घोषणा पत्र को झूठ का पुलिंदा बताया है. उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस केवल जनता के साथ छल करने का काम कर रही है.  

जनता को गुमराह कर रही कांग्रेस 

सुधांशु त्रिवेद ने आगे कहा कि कांग्रेस अपने शासनकाल में लगातार जनता को धोखा देने का काम करती आई है. इस बार भी अपने घोषणा पत्र के जरिए कांग्रेस ने  जनता को गुमराह करने का काम किया गया है. उन्होंने कहा कि न्याय की बात करने वाली कांग्रेस ने अपनी सरकार के समय जनता के साथ सिर्फ अन्याय ही किया है. 

कांग्रेस के झूठ में नहीं आएंगे लोग 

बीजेपी नेता ने कांग्रेस पर आरोप लगते हुए कहा कि उनकी सरकार के समय देश की साक्षरता दर काफी कम थी. यही कारण है कि जनता कांग्रेस के झूठे वादों को सच मान बैठती थी, लेकिन मोदी सरकार के आने के बाद देश की साक्षरता दर में भी बढ़ोतरी हुई है, ऐसे में अब लोग कांग्रेस के भ्रम में फंसने वाले नहीं हैं. 

कांग्रेस के घोषणा पत्र में किए गए वादे 

कांग्रेस ने चुनाव के लिए जारी अपने घोषणा पत्र में कई बड़े वादे किए है. जिसमें  एससी, एसटी और ओबीसी के लिए आरक्षण की सीमा 50 प्रतिशत बढ़ाया जाना, आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों (इडब्लूएस)  के लिए नौकरियों और शैक्षणिक संस्थानों में 10 प्रतिशत आरक्षण सभी जातियों और समुदायों के लिए लागू करना, एक साल में  एससी, एसटी और ओबीसी के लिए आरक्षित पदों की सभी बैकलॉग रिक्तियों पर भर्ती करना.

गरीब परिवार की महिलाओं को सालाना मिलेंगे इतने रुपए 

बता दें कि कांग्रेस के घोषणा पत्र के अनुसार, घर-निर्माण, व्यवसाय शुरू करने और संपत्ति खरीदने के लिए एससी और एसटी का संस्थागत लोन बढ़ाया जाएगा. वहीं गरीब परिवार की महिला को 100000 रुपये सालाना महालक्ष्मी योजना के नाम से दिए जाएंगे.  

कांग्रेस का 5 न्याय पर भी फोकस

1.हिस्सेदारी न्याय, 2.किसान न्याय, 3.नारी न्याय, 4.श्रमिक न्याय, 5.युवा न्याय