Congress CEC Meeting: दिल्ली में आज होगी CEC की बैठक, कांग्रेस की पहली लिस्ट में लगभग इन प्रत्याशियों का नाम तय!

Congress CEC Meeting: साल 2024 के लोकसभा चुनाव को अब कुछ ही दिन रह गए है. लेकिन इसको मद्देनजर रखते हुए धीरे- धीरे सभी पार्टियां अब अपने- अपने उम्मीदवार को मैदान में उतार रही है.

Date Updated
फॉलो करें:

Congress CEC Meeting: साल 2024 के लोकसभा चुनाव को अब कुछ ही दिन रह गए है. लेकिन इसको मद्देनजर रखते हुए धीरे- धीरे सभी पार्टियां अब अपने- अपने उम्मीदवार को मैदान में उतार रही है. वहीं अब खबर आ रही है कि भाजपा 7 मार्च यानी गुरुवार को कांग्रेस केमेटी की बैठक होगी जिसमें कांग्रेस पार्टी भी अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर सकती है. आइए खबर में विस्तार से जानते हैं....

फिलहाल प्रदेश के सभी कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में बिजी हैं. लेकिन यात्रा राज्यस्थान में  इंट्री करने के बाद कांग्रेस नेता फिर सुची की तैयारी में लग जाएंगे. इसके लिए 7 मार्च गुरुवार को कांग्रेस ने एक बैठक बुलाई है. इस बैठक में कांग्रेस के सभी दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे.

वहीं जानकारी के मुताबिक बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे सेंट्रेल इलेक्शन कमेटी के अध्यक्ष है. इस बैठक में पूर्व अध्यक्ष  सोनिया गांधी और राहुल गांधी नेता शामिल होंगे. इस बीच कांग्रेस नेता  जयराम रमेश ने ट्वीट कर बताया कि कांग्रेस सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की बैठक करीब गुरुवार 7 मार्च को लगभग 6 बजे के करीब होगी. इसमें लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की जा सकती है.

देश में आम चुनाव अब ज्यादा दूर नहीं है. वहीं जैसा कि आपको मालूम ही होगा कि बीते 2 मार्च को भाजपा ने अपने 195 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. भाजपा की पहली लिस्ट में 34 सांसदों का पत्ता काटा गया है. जबकि इस लिस्ट में 34 केंद्रीय मंत्रियों और 3 पूर्व मुख्यमंत्री को उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं भाजपा की पहली लिस्ट में 24 महिलाओं के नाम भी शामिल है.