Chandigarh: कर्नल मनप्रीत सिंह का आज होगा अंतिम संस्कार, राजकीय सम्मान के साथ विदाई

Chandigarh: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों के मुठभेड़ में शहीद हुए कर्नल मनप्रीत सिंह का पार्थिव शरीर बीती रात 11- 12 बजे के मध्य चंडीमंदिर आर्मी कैंट में पहुंचा दिया गया है. जहां उनका पार्थिव शरीर गार्ड ऑफ ऑनर के हवाले कर दिया गया है. जिसके उपरांत उनका पार्थिव शरीर शुक्रवार यानि आज सुबह 11 […]

Date Updated
फॉलो करें:

Chandigarh: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों के मुठभेड़ में शहीद हुए कर्नल मनप्रीत सिंह का पार्थिव शरीर बीती रात 11- 12 बजे के मध्य चंडीमंदिर आर्मी कैंट में पहुंचा दिया गया है. जहां उनका पार्थिव शरीर गार्ड ऑफ ऑनर के हवाले कर दिया गया है. जिसके उपरांत उनका पार्थिव शरीर शुक्रवार यानि आज सुबह 11 बजकर 30 मिनट पर उनके गांव भड़ोजिया पहुंचाया जाएगा. जहां दोपहर 2- 2:30 के मध्य राजकीय सम्मान सहित अंतिम विदाई दी जाएगी. इससे पूर्व शहीद कर्नल मनप्रीत सिंह के घर पर सेना के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे. इसके साथ ही उनके घर एवं श्मशान घाट का निरीक्षण किया गया है.

प्रशासन ने की तैयारी पूरी

कर्नल मनप्रीत सिंह का अंतिम संस्कार करने के लिए मोहाली प्रशासन ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली है. ब्लॉक माजरी की नायब तहसीलदार जसवीर कौर जेसीबी मशीन से श्मशान घाट की सफाई करवा रहे हैं.

पुलिस प्रशासन की मौजूदगी

जानकारी अनुसार चंडी मंदिर से शहीद हुए कर्नल का पार्थिव शरीर आर्मी के ट्रकों से ही उनके घर लाया जाने वाला है. वहीं गांव के रास्ते खराब होने की वजह से इसके लिए ओमेक्स सिटी की ओर से रास्ता खुलवाया गया है. जिसके लिए पुलिस प्रशासन की उपस्थिति है. बता दें कि पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ रही है. इसके साथ ही गांव के सारे लोगों का शहीद के घर पर आना जाना बना हुआ है.

अनमोल गगन मान की मौजूदगी

मिली जानकारी के मुताबिक मनप्रीत सिंह की अंतिम विदाई में विधायक हल्का खरड़ एवं कैबिनेट मंत्री अनमोल गगन मान के पहुंचने की बात बताई जा रही है. इससे पूर्व सीएम मान के पहुंचने की खबर मिल रही थी. परन्तु उनके कई कार्यक्रम होने की वजह उनके प्रोग्राम को कैंसिल कर दिया गया है.

पूरी घटना

आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में बीते बुधवार को आतंकियों के साथ मुठभेड़ में कर्नल मनप्रीत सिंह शहीद हुए हैं. कर्नल ने सेना से गोल्ड मेडल भी हासिल किया था. ये उनकी तीसरी पीढ़ी थी जो,देश के लिए सेवा दे रही थी. उनके शहीद होने की खबर उनके छोटे भाई संदीप सिंह को फोन करके दी गई थी. जिसके बाद से पूरा परिवार सहित गांव में शोक की लहर है.