Punjab: चंडीगढ़ मेयर इलेक्शन टले, आप नेता राघव चढ्ढा ने BJP पर कसा तंज, कहा- 'चुनाव से पहले ही हार मान ली'

Chandigarh Mayor Election: आज चंडीगढ़ मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव सुबह 11 बजे से शुरू होना था. लेकिन इन्हे अगले कुछ समय के लिए टाल दिया गया है. वहीं, चुनाव टाले जानें की खबर सामने आते ही कांग्रेस और आप नेता बीजेपी पर निशाना साध रहे हैं.

Date Updated
फॉलो करें:

Chandigarh Mayor Election: पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ में आज मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव होने वाले थे. लेकिन इन्हे अगले कुछ समय के लिए टाल दिया गया है. वहीं, चुनाव टाले जानें की खबर सामने आते ही कांग्रेस और आप नेता बीजेपी पर निशाना साध रहे हैं. आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने इसे लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि, 'भाजपा ने इंडिया ब्लाक के सामने चुनाव पूर्व ही हार मान ली है और इसलिए गंदी राजनीति पर उतर आई है.'

आप नेता ने BJP पर साधा निशाना

आप नेता राघव चड्ढा ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, 'भाजपा की हालत उस बच्चे की तरह हो गयी है, जो गली क्रिकेट में आउट होने के बाद रोते हुए बैट लेकर वापस चला जाता है. भाजपा की मेयर के इलेक्शन में इंडिया ब्लॉक के सामने करारी हार होने वाली थी. विपक्षी गठबंधन ने मेयर के छोटे से चुनाव में ही भाजपा की नींद उड़ा दी. कायर भाजपा इंडिया ब्लॉक की जीत देखते हुए तिलमिला गयी है. इसलिए चुनाव टाल दिया. इससे अंदाजा लग सकता है कि 2024 के लोकसभा चुनावों में इनका क्या हश्र होगा. हम इसके खिलाफ कोर्ट जा रहे हैं’.

पार्षदों को वॉट्सऐप पर दी गई जानकारी 

आज चंडीगढ़ मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव सुबह 11 बजे से शुरू होना था. चुनाव टाले जानें को लेकर पार्षदों को वॉट्सऐप के जरिए मैसेज भेजकर जानकारी दी गई. चुनाव टालने को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है. वहीं, बीजेपी का कोई पार्षद निगम कार्यालय नहीं पहुंचा. कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के पार्षदों को निगम कार्यालय में एंट्री नहीं दी गई. यहां पहुंचे पार्षदों को बताया गया कि प्रीसाइडिंग ऑफिसर के तौर पर नियुक्त किए गए मनोनीत पार्षद अनिल मसीह की तबीयत बिगड़ने के कारण चुनाव अगले आदेश तक टाल दिए गए हैं. 

कांग्रेस पार्षदों ने किया हंगामा

चुनाव टाले जानें की खबर आने के बाद कांग्रेस और आप नेता बीजेपी पर निशाना साध रहे हैं. आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पार्षदों ने हंगामा शुरू कर दिया. पुलिसकर्मियों के साथ उनकी धक्कामुक्की भी हुई. वहीं, आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, 'अपनी अपरिहार्य हार को देखते हुए भाजपा ने चंडीगढ़ में अपनी गंदी चालें चलाने की मशीनरी शुरू कर दी है. अगर हमारे देश में इस तरह की चुनाव प्रणाली है तो यह बेहद हतोत्साहित करने वाली बात है. भाजपा सरकारी तंत्र का दुरुपयोग कर चंडीगढ़ में मेयर चुनाव टालने की पुरजोर कोशिश कर रही है. हम उन्हें सफल नहीं होने देंगे.'