Chirag Paswan: अपने राम की शरण में आएंगे हनुमान, मोदी कैबिनेट में फिर जगमगाएगा चिराग

Chirag Paswan: इस बार के लोकसभा चुनाव में मोदी को हराने का रास्ता बिहार से निकालने की तैयारी है. नीतीश चाह रहे हैं कि इसबार वो उस धुरी का केंद्र बनें जिसके चारों तरफ विपक्ष एकजुट होकर 2024 के महासंग्राम में उतरे. हालांकि नीतीश का ये ख्वाब किस हद तक पूरा होगा ये समय के […]

Date Updated
फॉलो करें:

Chirag Paswan: इस बार के लोकसभा चुनाव में मोदी को हराने का रास्ता बिहार से निकालने की तैयारी है. नीतीश चाह रहे हैं कि इसबार वो उस धुरी का केंद्र बनें जिसके चारों तरफ विपक्ष एकजुट होकर 2024 के महासंग्राम में उतरे. हालांकि नीतीश का ये ख्वाब किस हद तक पूरा होगा ये समय के गर्भ में है. लेकन जो एक बात साफ है, वो ये है कि नीतीश के अपने ही पत्ते बिखर रहे हैं. कुछ दिन पहले नीतीश के पार्टी के ही कुछ साथियों ने उनसे मुंह फेर लिया था. देश भर के नेताओं को साध रहे नीतीश के लिए कहीं उनका बिहार ही उनके लिए खतरा न बन जाए. बिहार के जाने माने नेता और लोजपा रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के NDA में शामिल होने की हवा बहने लगी है. ये सुगबुगाहट अगर सत्य में परिवर्तित होती है तो बिहार के रास्ते पूरे देश की राजनीति के लिए बड़ा संदेश जा सकता है.

मीडिया रिपोर्टस कह रही हैं कि चिराग ने आज अपने कार्यालय में अपने पार्टियों के पदाधिकारियों के साथ बैठक की. इस बैठक से ऐन पहले चिराग ने अपने आवास पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय से भी मुलाकात की. माना जा रहा है कि इस मुलाकात के बाद पार्टी के नेताओं के साथ हुई चिराग की बैठक में महागठबंधन को लेकर चर्चा हुई है.

बैठक के बाद चिराग पासवान ने बताया कि गठबंधन के लिए उन्हें अधिकृत किया गया है. उनके मुताबिक इस मसले को लेकर अभी 2-3 बार बैठक की जाएगी और उसके बाद फैसला लिया जाएगा. चिराग ने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव के समय उन्होंने भाजपा के लिए प्रचार भी किया था. नित्यानंद के साथ उनकी कई मुद्दों पर बादचीत हुई है. हालांकि मंत्री बनने के सवाल को वे टाल गए. बता दें कि चिराग दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं.

बताते चलें कि चिराग पासवान पिछले चुनाव से ही नीतीश से नाराज चल रहे हैं और नीतीश की वजह से ही उन्होंने भाजपा से अलग होकर चुनाव लड़ा था. हालांकि अलग होने के बाद भी वे मोदी की तस्वीर का प्रयोग कर रहे थे. उन्होने अपने आप को हनुमान बताते हुए पीएम मोदी को श्रीराम कहा था.

इस मुलाकात को नित्यानंद ने अच्छा बताया है. उन्होने कहा कि उनसे मुलाकात हुई है तो कुछ न कुछ बात तो हुई ही होगी, जो भी बात हुई है वह बहुत अच्छे माहौल में हुई है. ऐसे में बहुत हद तक उम्मीद है की चिराग एक बार फिर से NDA का हिस्सा बन सकते हैं पर इस गठबंधन की शर्तें क्या होंगी ये आने वाले समय में साफ हो जाएगा.