International Youth Day: सीएम मान ने ट्वीट कर सभी युवाओं को दी अंतर्राष्ट्रीय युवा दिवस की बधाई

International Youth Day: 12 अगस्त यानी की आज के दिन अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाया जा रहा हैं. ऐसे में आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने दुनिया भर के सभी युवाओं की अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर बधाई दी है. सीएम मान ने अपनी ट्विटर […]

Date Updated
फॉलो करें:

International Youth Day: 12 अगस्त यानी की आज के दिन अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाया जा रहा हैं. ऐसे में आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने दुनिया भर के सभी युवाओं की अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर बधाई दी है.

सीएम मान ने अपनी ट्विटर अकॉउंट पर ट्वीट करते हुए लिखा, “मैं राहों पर नहीं चलता, मैं चलता हूं तो राह बनते हैं। ”
युगों-युगों से काफिले आते , इसका गवाह बनन्ने के लिए.

उन्होंने आगे ट्वीट कर कहा कि युवा हर देश की सबसे बड़ी ताकत है…युवाओं का जोश और मेहनत ही देश का भविष्य तय करती है…पंजाब में हमारी सरकार युवाओं को सही रास्ता दिखाने के लिए पुरजोर कोशिश कर रही है…साथ ही नौकरियां भी दे रही हैं उन्हें आत्मनिर्भर बनाएं. आज मैं सभी युवाओं को अंतर्राष्ट्रीय युवा दिवस की बधाई देता हूं और ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि आपके सभी सपने साकार हों, आपकी मेहनत निष्फल हो और आपका स्वास्थ्य एवं प्रगति होती रहे.

अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस की कब हुई थी शुरुआत?

बता दें कि अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस 17 दिसंबर 1999 से मनाया जा रहा है. इसे मनाने के पीछे का तर्क यह है, कि युवाओं को हर क्षेत्र जैसे की सामाजिक,आर्थिक और प्रमुख मुद्दों में उनकी भागीदारी से अवगत कराने से है.