Punjab News: सीएम मान ने कंडी क्षेत्रों में पर्यटन को बढ़ावा देने पर चर्चा की

Punjab News: आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने बुधवार को राज्य सरकार के अधिकारियों को राज्य के कंडी क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए ठोस प्रयास करने का निर्देश दिया. बुधवार को यहां पंजाब इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट बोर्ड (PIDB) की बैठक की अध्यक्षता करते हुए […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab News: आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने बुधवार को राज्य सरकार के अधिकारियों को राज्य के कंडी क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए ठोस प्रयास करने का निर्देश दिया.

बुधवार को यहां पंजाब इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट बोर्ड (PIDB) की बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार रंजीत सागर बांध, शाहपुर कंडी बांध और होशियारपुर जिले के कंडी क्षेत्रों के आसपास के क्षेत्रों को विकसित करने के लिए कड़े प्रयास कर रही है.

उन्होंने कहा कि दुनिया भर से पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए इन क्षेत्रों को आदर्श पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जा सकता है. भगवंत मान ने कहा कि इन क्षेत्रों को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने की अपार संभावनाएं हैं, जिसके लिए हरसंभव प्रयास किये जायेंगे.

मुख्यमंत्री ने इस बात पर दुख व्यक्त किया कि लगातार राज्य सरकारों की “लापरवाही” के कारण विकास की गति में इन क्षेत्रों की अब तक नजरअंदाज किया गया है. भगवंत मान ने कहा कि इन क्षेत्रों में पर्यटन की अप्रयुक्त संभावनाओं का उपयोग अपार प्राकृतिक सुंदरता वाले इन स्थानों पर पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए किया जाना चाहिए.

उन्होंने अधिकारियों से पूरे क्षेत्र के विकास के लिए एक विस्तृत खाका तैयार करने को कहा ताकि राज्य में पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा मिले.

सीएम मान ने कहा कि राज्य सरकार के पास जल खेलों को बढ़ावा देने के लिए पहले से ही एक जल साहसिक पर्यटन नीति है जिसे कंडी क्षेत्रों में भी लागू किया जा सकता है.