Loksabha chunav 2024: पंजाब की सभी सीटों पर AAP अकेले लड़की चुनाव

Loksabha chunav 2024: सीएम अरविंद केजरिवल ने कहा "आप आने वाले दिनों में पंजाब की 13 और चंडीगढ़ की एक सीट के लिए उम्मीदवारों का एलान करने जा रही है." बता दें, कि इससे पहले आम आदमी पार्टी ने असम की 3 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का एलान कर चुकी है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • पंजाब में कांग्रेस को नहीं मिलेगा AAP का साथ
  • सभी सीटों पर अकेले लड़ेगी चुनाव

Loksabha chunav 2024: देश में लोकसभा चुनाव होने के कुछ ही महीने रह गए हैं. इस दौरान सभी राजनीतिक पार्टियों ने अभी से अपनी कमर कस ली है. वहीं उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी ने कुछ लोकसभा सीटों पर आधिकारिक रूप से अपने उम्मीदवारों का एलान भी कर दिया है. इस बीच आम आदमी पार्टी (आप) के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज ( शनिवार) अहम घोषणा की है. उन्होंने पंजाब में लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने को लेकर अपना अपना रुख साफ कर दिया है.

उन्होंने कहा कि पंजाब  में आम आदमी पार्टी और इंडिया ब्लॉक के साथ कोई गठबंधन नहीं होगा, उनकी पार्टी आगामी आम चुनाव में राज्य और चंडीगढ़ की सभी लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी. केजरीवाल का यह फैसला विपक्षी गठबंधन इंडिया के लिए बड़े अपमान के रूप में देखा जा रहा है. 

सीएम अरविंद केजरिवल ने आगे कहा "आप आने वाले दिनों में पंजाब की 13 और चंडीगढ़ की एक सीट के लिए उम्मीदवारों का एलान करने जा रही है." बता दें, कि इससे पहले आम आदमी पार्टी ने असम की 3 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का एलान कर चुकी है. आप सुप्रीमो ने कहा, "जितना अधिक आप हमारे हाथों को मजबूत करेंगे, हम उतना अधिक काम कर पाएंगे."

CM केजरीवाल ने जनता से मांगा आशीर्वाद

पंजाब के खन्ना में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा," हमारी पार्टी अगले 15 दिनों के अंदर पंजाब की 13 और चंडीगढ़ की 1 यानी कुल 14 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करेगी. इस दौरान उन्होंने कहा कि आज से 2 वर्ष पहले आपने हमें बहुत बड़ा आशीर्वाद दिया था और पंजाब की 117 विधानसभा सीटों में से 92 सीट सफलता दिलाई थी. आज मैं आपसे हाथ जोड़कर एक आशीर्वाद मांग रहा हूं. 2 महीने बाद देश में लोकसभा चुनाव हैं."

असम की 3 तीन सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा 

बता दें, कि हाल ही में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने कहा था, "पार्टी लोकसभा चुनाव में असम की 3 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा था कि इंडिया गठबंधन के साथ महीनों से जारी बातचीत का कोई परिणाम नहीं निकला. हालांकि, उन्होंने कहा था कि AAP पूरी तरह से इंडिया गठबंधन के साथ है. इस दौरान आप सांसद ने उनसे सीटों पर बातचीत की प्रक्रिया में तेजी लाने का आग्रह किया था.

वहीं पिछले महीने टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा था,"बंगाल में कांग्रेस के साथ कोई गठबंधन नहीं होगा और वह सभी 42 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी. बनर्जी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने सीट बंटवारे के उनके सभी प्रस्तावों को खारिज कर दिया."