Ayodhya: मंदिर का निर्माण विश्व के लिए सौभाग्य की बात, अयोध्या में राम लला के दर्शन कर बोले CM केजरीवाल

Ram Mandir: दिल्ली के मुखिया, सीएम अरविंद केजरीवाल ने दूसरी बार अयोध्या में रामलला के दर्शन किए. इससे पहले वे 25 अक्तूबर 2021 को भी अयोध्या आए थे. इस दौरान उन्होंने अस्थायी मंदिर में विराजमान रामलला के दरबार में माथा टेका था.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • अयोध्या में राम लला के दर्शन कर बोले CM केजरीवाल
  • मंदिर का निर्माण विश्व के लिए सौभाग्य की बात

Arvind Kejriwal, Bhagwant Mann at Ram Mandir: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान ने आज सोमवार को अपने पूरे परिवार के साथ अयोध्या राम मंदिर में रामलला के दर्शन किए. वहीं  शनिवार को प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्रिमंडल व विपक्षी विधायकों के साथ रामलला के दर्शन दर्शन किए थे. इस बीच रामलला के दर्शन करने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राममंदिर का निर्माण पूरे देश, समाज व विश्व के लिए सौभाग्य की बात है. रामलला के दर्शन कर असीम शांति की अनुभूति हुई है. वह अभिभूत हैं. 

दर्शन कर क्या बोले CM केजरीवाल?

इस दौरान उन्होंने आगे कहा कि रामलला आस्था का विषय है. उनके प्रति जन-जन की आस्था जुड़ी है. मंदिर का निर्माण बहुत ही अपूर्व व भव्य हुआ. हर दिन लाखों श्रद्धालु दर्शन के लिए आ रहे हैं. यह देखकर दिल खुश हो जाता है. सीएम केजरीवाल ने कहा कि मैंने रामलला से देश की तरक्की, सुख-शांति के लिए प्रार्थना की है. वहीं, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी रामलला के दर्शन कर खुश दिखाई दिए. उन्होंने कहा कि लंबे समय से दर्शन करने का मन था. अब आने का सौभाग्य मिला है. यह धार्मिक आस्था वाला देश है. कोई भी पर्व हो हम लोग मिलकर मनाते हैं. CM मान ने कहा कि देश की तरक्की हो, आपस में भाईचारा बना रहे, मैंने यही प्रार्थना की है. भारत एक गुलदस्ता है. गुलदस्ते के अलग-अलग रंग हैं. हर फूल की अपनी महक है, और यह महक हमेशा रहनी चाहिए. 

1 घंटे से अधिक समय तक रहे मंदिर परिसर में

इससे पहले दोनों मुख्यमंत्री अयोध्या के महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट पर दोपहर 1:20 बजे पहुंचे. आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह व जिलाध्यक्ष अनिल कुमार प्रजापति की अगुवाई में आप कार्यकर्ताओं ने उनका अभिनंदन किया. इसके बाद मुख्यमंत्रियों का काफिला रामजन्मभूमि के लिए रवाना हुआ. वहीं दोपहर 1:57 बजे गेट नंबर 11 से काफिले ने रामजन्मभूमि परिसर में एंट्री ली. CM केजरीवाल व भगवंत मान 1 घंटा 10 मिनट  तक मंदिर के परिसर में रहे. 

दूसरी बार किया दर्शन 

दिल्ली के मुखिया, सीएम अरविंद केजरीवाल ने दूसरी बार अयोध्या में रामलला के दर्शन किए.  इससे पहले वे 25 अक्तूबर 2021 को भी अयोध्या आए थे. इस दौरान उन्होंने अस्थायी मंदिर में विराजमान रामलला के दरबार में माथा टेका था.