Delhi News: सांसद राघव चड्ढा ने संसद में फिर दिया बिजनेस नोटिस, मणिपुर को लेकर कही ये बात

Delhi News: आम आदमी पार्टी (आप) सांसद राघव चड्ढा ने एक बार फिर केंद्र और मणिपुर के राज्य सरकार को घेरा है. मणिपुर हिंसा को लेकर उन्होंने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह ठप्प है. इसके लिए सांसद ने संसद में राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ को बिजनेस सस्पेंशन नोटिस दिया है. जिसमें […]

Date Updated
फॉलो करें:

Delhi News: आम आदमी पार्टी (आप) सांसद राघव चड्ढा ने एक बार फिर केंद्र और मणिपुर के राज्य सरकार को घेरा है. मणिपुर हिंसा को लेकर उन्होंने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह ठप्प है. इसके लिए सांसद ने संसद में राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ को बिजनेस सस्पेंशन नोटिस दिया है. जिसमें उन्होंने मणिपुर राज्य में कानून व्यवस्था की खराब स्थिति को देखते हुए मांग किया, और कहा कि इस विषय पर चर्चा करने की जरूरत है.

267 के तहत नोटिस जारी

जानकारी दें कि सांसद ने केंद्र और राज्य सरकार की विफलता को देखते हुए 3 अगस्त 2023 के लिए नियम 267 के तहत व्यापार नोटिस का निलंबन दिया है. उन्होंने पत्र में लिखा कि “3 अगस्त 2023 के लिए सूचीबद्ध व्यवसाय के निलंबन के लिए निम्नलिखित प्रस्ताव को स्थानांतरित करने के अपने इरादे के बारे में राज्य परिषद में प्रक्रिया और व्यापार के संचालन के नियमों के नियम 267 के तहत नोटिस देता हूं.”

केंद्र और राज्य पर हमला

सांसद का कहना है कि यह सदन मणिपुर में हिंसा पर चर्चा करने के लिए शून्य काल को निलंबित कर देता है. इसके साथ प्रश्नकाल और दिन के अन्य कामकाज से संबंधित नियम जारी करता है. जिसके परिणामस्वरूप केंद्रीय राज्य सरकार की विफलता और अक्षमता के कारण मणिपुर में बहुमूल्य जीवन की हानि हुई है।

Tags :