Punjab 95 फिल्म में दिवंगत जसवंत सिंह खालार की भूमिका में नजर आएंगे Diljit Dosanjh

Punjab 95 Diljit Dosanjh: दिलजीत दोसांझ अपनी अपकमिंग प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं. जल्द ही वो पर्दे पर फिल्म ‘पंजाब 95’ से दस्तक देने जा रहे हैं. यह फिल्म एक बायोपिक फिल्म है जो दिवंगत जसवंत सिंह खालार पर बनाई गई है. Punjab 95: पंजाब के मशहूर सिंगर दिलजीत दोसांझ इन दिनों दिवंगत जसवंत […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab 95 Diljit Dosanjh: दिलजीत दोसांझ अपनी अपकमिंग प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं. जल्द ही वो पर्दे पर फिल्म ‘पंजाब 95’ से दस्तक देने जा रहे हैं. यह फिल्म एक बायोपिक फिल्म है जो दिवंगत जसवंत सिंह खालार पर बनाई गई है.

Punjab 95: पंजाब के मशहूर सिंगर दिलजीत दोसांझ इन दिनों दिवंगत जसवंत सिंह खालार की बायोपिक फिल्म पर काम कर रहे हैं. यह फिल्म एक प्रसिद्ध सिंगर अमर सिंह चमकीला के हत्याकांड पर आधारित है साथ ही मानवाधिकार कार्यकर्ता जसवंत सिंह खालरा के जीवन पर भी आधारित है.

दिलजीत दोसांझ इन दिनों बायोपिक फिल्म ‘Punjab 95’ की वजह से खूब सुर्खियों में हैं. हाल ही में इस फिल्म का फर्स्ट लुक शेयर किया गया है इसके साथ ही एक अच्छी खबर भी मिली है. ये फिल्म इस साल की प्रतिष्ठित टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में भारत से ग्रैंड प्रीमियर होगा. यह फिल्म मानवाधिकार जसवंत सिंह खलार के जीवन पर आधारित है. इस फिल्म में बॉलीवुड एक्टर अर्जुन रामपाल और सुखविंदर विक्की भी लीड रोल में नजर आएंगे.

Punjab 95 को देखने के फैंस बेकरार-

 इस फिल्म को पर्दे पर देखने के लिए फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. ‘पंजाब 95’ फिल्म ग्लोबव फिल्म लवर्स के बीच अपनी पहचान बनाने के लिए तैयार है. हालांकि फिल्म सीबीएफसी में अटकी हुई है और फिलहाल बॉम्बे हाई कोर्ट में इसकी सुनवाई चल रही है.

कौन है जसवंत सिंह खालार-

जसवंत सिंह खालार एक बैंक कर्मचारी और मानवाधिकार कार्यकर्ता थे. 1990 के दशक की शुरुआत में पंजाब के अमृतसर में उग्रवाद के दौरान जसवंत सिंह खालार अपनी पत्नी एक लाइब्रेरियन और दो छोटे बच्चों के साथ रहते थे. जसवंत एक सिंपल लाइफ के अलावा और कुछ नहीं चाहते थे. लेकिन उनकी जिंदगी में तब उथल पुतल आ जाती है जब उनको उनके दोस्त की मां की लापता होने के बारे में खबर मिलती है. उसके बाद वह अपने दोस्त की माँ को खोजने के लिए निकल पड़ते है. हालांकि इस दौरान वह खोज में जितनी गहराई तक जाते थे स्थिति उतनी ही संदिग्ध और खतरनाक होती जाती है.