ED Attacked: ईडी का राशन घोटाले पर बड़ा एक्शन, शाहजहां शेख के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी

Bengal: ईडी ने राशन घोटाला मामले में फरार तृणमूल नेता शाहजहां शेख के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है. बता दें कि राशन घोटाले में फरार तृणमूल नेता शाहजहां शेख को ढूंढने के लिए नया फैसला हो सकता है.

Date Updated
फॉलो करें:

Bengal: राशन घोटाला मामले को लेकर ईडी कड़ी कार्रवाई कर रही है. पिछले दिनों मामले की छापेमारी के लिए ईडी की टीम बंगाल के उत्तर 24 परगना के संदेशखाली पहुंची. जहां ईडी की टीम पर हमला किया गया. हमले में कई अधिकारी जख्मी हुए थे. अब इस घटना के बाद प्रवर्तन निदेशालय के निदेशक राहुल नवीन सोमवार रात कोलकाता पहुंचे हैं. जहां वो अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.

तृणमूल नेता के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी

ईडी ने राशन घोटाला मामले में फरार तृणमूल नेता शाहजहां शेख के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है. बता दें कि राशन घोटाले में फरार तृणमूल नेता शाहजहां शेख को ढूंढने के लिए नया फैसला हो सकता है. ईडी की टीम जब छापेमारी करने गई थी तभी उन पर हमला हुआ था, जिसमें तीन अधिकारी गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे. माना जा रहा है कि ईडी पर हमला करवाने वाला मास्टरमाइंड बांग्लादेश फरार हो गया है. बताते चलें कि भीड़ ने तीन अधिकारियों पर हमले किए थे. वहीं, एक गाड़ी को क्षतिग्रस्त किया गया था.

ईडी ने पुलिस की भूमिका पर उठाया सवाल 

ईडी के अधिकारियों पर हुए कथित हमले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय ने पुलिस की भूमिका की कड़ी आलोचना की है. एजेंसी ने कहा कि राज्य पुलिस ने संदेशखाली में हुई घटना में केवल जमानती और गैर-अनुसूचित अपराधों के लिए प्राथमिकी दर्ज की है तथा उसे शिकायत की प्रति उपलब्ध नहीं कराई गई है. ईडी ने कहा कि बनगांव में टीएमसी नेता शंकर आढ्य के घर छापेमारी के बारे में पुलिस अधीक्षक को सूचित करने के बाद भी अधिकारियों को कोई सुरक्षा मुहैया नहीं कराई गई. भीड़ ने एजेंसी के वाहनों पर पथराव किए.

क्या है ईडी पर हमले का मामला?

बता दें, कि शुक्रवार (5 जनवरी) को ईडी की टीम पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखली गांव में राशन घोटाले के मामले में टीएमसी नेता एसके शाहजहां शेख के आवास पर छापेमारी की प्रक्रिया को अंजाम देने के लिए पहुंची थी. इस दौरान 200 लोगों की भारी भीड़ ने ईडी की टीम पर हमला कर दिया साथ ही भीड़ ने टीम के साथ आए केन्द्रीय सुरक्षाबलों की गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की. बता दें कि ईडी की इस टीम में असिस्टेंड डायरेक्टर भी शामिल थे. वहीं हमले में घायल हुए टीम के सदस्यों को कोलकता का स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 

Tags :