Ekta Kapoor: इंटरनेशनल एमी डायरेक्टर अवॉर्ड से एकता कपूर को न्यूयॉर्क में किया जाएगा सम्मानित

Ekta Kapoor: फिल्म मेकर एकता कपूर को 20 नवंबर को न्यूयॉर्क में 51 वें इंटरनेशनल एमी डायरेक्टर अवॉर्ड से नवाजा जाएगा. यह अवॉर्ड उन्हें  इंडियन टेलीविजन इंडस्ट्री में उनके कंट्रीब्यूशन और को-फाउंडर के तौर पर बालाजी टेलिफिल्म्स प्रोडक्शन हाउस सेट-अप करने के लिए दिया जा रहा है. एमी डायरेक्टर अवॉर्ड की योग्य है एकता कपूर- […]

Date Updated
फॉलो करें:

Ekta Kapoor: फिल्म मेकर एकता कपूर को 20 नवंबर को न्यूयॉर्क में 51 वें इंटरनेशनल एमी डायरेक्टर अवॉर्ड से नवाजा जाएगा. यह अवॉर्ड उन्हें  इंडियन टेलीविजन इंडस्ट्री में उनके कंट्रीब्यूशन और को-फाउंडर के तौर पर बालाजी टेलिफिल्म्स प्रोडक्शन हाउस सेट-अप करने के लिए दिया जा रहा है.

एमी डायरेक्टर अवॉर्ड की योग्य है एकता कपूर- ब्रूस एल पैस्नेर-

यह जानकारी इंटरनेशनल एकेडमी ऑफ टेलीविजन आर्ट्स एंड साइंसेज के सीईओ ब्रूस एल पैस्नेर ने दी है. उन्होंने कहा कि, एकता कपूर ने भारत में अपने प्रोडक्शन हाउस बालाजी टेलिफिल्म्स के जरिए लाखों लोगों को एंटरटेन करती हैं. इसके साथ ही उन्होंने इसे टेलीविजन कंटेंट की दुनिया में भी इस मुकाम पर पहुंचाया है कि आज एकता कपूर के टीवी सीरियल्स और ओटीटी प्लेटफॉर्म पर पूरे भारत और साउथ एशिया में मशहूर हो गया है.

सीईओ ब्रूस एल पैस्नेर ने आगे कहा कि, इस अवॉर्ड को एकता कपूर डिजर्व करती हैं. उन्हें ये सम्मान देकर हम उनके शानदार करियर और टेलिविजन इंडस्ट्री पर उनकी अमिट छाप को एक नई पहचान दे रहे हैं.

अपने पेरेंट्स के साथ मिलकर एकता ने शुरू किया था बालाजी टेलिफिल्म्स-

एकता कपूर ने साल 1994 में अपने पिता जितेंद्र कपूर और मां शोभा कपूर के साथ मिलकर बालाजी टेलिफिल्म्स की शुरुआत की थी. एकता ने टेलीविजन कंटेट में बेहद काम किया है. उन्होंने बालाजी टेलिफिल्म्स के बैनर तले 17,000 घंटों से ज्यादा समय तक करने वाले शोज और लगभग 45 फिल्में प्रोड्यूस की है. इसके अलावा उन्होंने भारत का पहला OTT प्लेटफॉर्म ALT-Balaji भी लॉन्च किया था.

वहीं इस अवॉर्ड से सम्मानित किए जाने को लेकर एकता कपूर ने अपनी खुशी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि, मुझे बेहद खुशी है कि मुझे अवार्ड मिलने जा रहा है. ये अवॉर्ड मेरे लिए बेहद खास है जो न सिर्फ मेरे बल्कि मेरे सफर का भी सबूत है.