G20: ‘राष्ट्रीय पहचान बीजेपी की निजी संपत्ति नहीं’, जी 20 निमंत्रण पत्र पर इंडिया की जगह भारत ​होने पर बोले राघव चड्ढा

G20: आप नेता राघव चड्ढा ने अपने ट्विटर अकाउंट से इस कथित निमंत्रण पत्र का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा है कि ये देश किसी एक राजनीतिक पार्टी का नहीं है. उन्होंने लिखा, “जी-20 के न्योते पर बीजेपी की ओर से प्रेज़िडेंट ऑफ़ इंडिया की जगह प्रेज़िडेंट ऑफ़ भारत का ज़िक्र करने से बहस छिड़ […]

Date Updated
फॉलो करें:

G20: आप नेता राघव चड्ढा ने अपने ट्विटर अकाउंट से इस कथित निमंत्रण पत्र का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा है कि ये देश किसी एक राजनीतिक पार्टी का नहीं है. उन्होंने लिखा, “जी-20 के न्योते पर बीजेपी की ओर से प्रेज़िडेंट ऑफ़ इंडिया की जगह प्रेज़िडेंट ऑफ़ भारत का ज़िक्र करने से बहस छिड़ गई है.

दरअसल, जी 20 समिति के दौरान राष्ट्रपति भवन में आयोजित होने वाले रात के भोज निमंत्रण पत्र को लेकर बवाल छिड़ गया है. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि, राष्ट्रपति भवन में 9 सितंबर को होने वाले जी 20 के रात्रि भोज के निमंत्रण पत्र में प्रेसिडेंट ऑफ भारत लिखा है जबकि इस पर प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया लिखा जाना चाहिए. अब इस बात को लेकर विपक्षी पार्टी सरकार पर निशाना साध रही है. इस बीच आप नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने इस मसले को लेकर अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया जिसमें उन्होंने कहा है कि  ‘राष्ट्रीय पहचान बीजेपी की निजी संपत्ति नहीं है.

हमारी राष्ट्रीय पहचान भाजपा की निजी संपत्ति नहीं जिसे इच्छानुसार बदल सके- राघव चड्ढा

राज्य सभा सांसद राघव चड्ढा ने अपने ट्विट में लिखा है- ”आधिकारिक जी20 शिखर सम्मेलन के निमंत्रणों पर ‘भारत के राष्ट्रपति’ से ‘भारत के राष्ट्रपति’ के संदर्भ को बदलने के भाजपा के हालिया कदम ने भौहें चढ़ा दी हैं और एक सार्वजनिक बहस छेड़ दी है. भाजपा ‘भारत’ को कैसे ख़त्म कर सकती है? देश किसी राजनीतिक दल का नहीं है. यह 135 करोड़ भारतीयों का है. हमारी राष्ट्रीय पहचान भाजपा की निजी संपत्ति नहीं है जिसे वह अपनी इच्छानुसार बदल सके.