गौरव वल्लभ ने बीजपी से मिलाया हाथ, कहा- सनातन का नहीं कर सकता विरोध

गौरव वल्लभ ने बीजेपी से हाथ मिलाकर कांग्रेस से इस्तीफी दे दिया. इसके साथ ही राम मंदिर मामले में पार्टी के रवैये का विरोध किया.

Date Updated
फॉलो करें:

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस को छोड़ बीजेपी में शामिल हुए पूर्व कांग्रेस नेता गौरव वल्लभ. उन्होंने गुरुवार को कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया. इस्पीफे में उन्होंने कहा कि वो कांग्रेस पार्टी के अंदर सहज नहीं महसूस कर रहे हैं.  नेता ने खुद को एक सनातनी और शिक्षक बताते हुए कहा था कि वह सनातन विरोधी नारे नहीं लगा सकते हैं और कांग्रेस पार्टी में नए विचारों के लिए अब जगह नहीं है. 

कांग्रेस पार्टी में प्रवक्ता के रूप में गौरव वल्लभ ज्यादा चर्चीत हुए थे. इनकी लोकप्रियता टीवी में बहस के जरिए बढ़ी. लेकिन अब वहीं उन्होंने कांग्रेस का साथ छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए. 

कौन हैं गौरव वल्लभ?

राजस्थान के जोधपुर से आने वाले गौरव कॉलेज में गोल्ड मेडलिस्ट थे. इसके साथ ही  वे जमशेदपुर के XLRI कॉलेज में प्रोफेसर भी रहे. गौरव की लोकप्रियता को देखते हुए कांग्रेस ने उन्हें अपना प्रवक्ता बना दिया. वहीं कांग्रेस के साथ हाथ मिला कर गौरव वल्लभ की लोकप्रियता और बढ़ी. इसके साथ ही टीवी के डिवेट शो में उनकी बहस का देख उनकी लोकप्रियता और बढ़ी. 

चंदा जुटाने का तरीका 

अर्थशास्त्र में गौरव वल्लभ की पकड़ काफी मजबूत है. आपको बता दें, राजनीतिक दलों के लिए चंदा जुटाने का नया तरीका अपनाया है. उन्होंने अपना पहला चुनाव झारखंड में पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ लड़ा. उन्होंने चुनावी खर्च के लिए पैसा क्राउड फंडिंग के जरिए कमाया. इसके बाद सभी पार्टियां इसी तरीके का इस्तेमाल कर चंदा जुटा रही हैं

Tags :