जर्मनी ने की केजरीवाल के गिरफ्तारी पर टिप्पणी, भारत ने भी दे दिया ये जबाव

दिल्ली के मुखयमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर जर्मनी ने टिप्पणी कर दी है. इस टिप्पणी को लेकर भारत के विदेश मंत्रालय ने जर्मनी के राजदूत जॉर्ज एनजवीलर के समक्ष कड़ा विरोध जताया है.

Date Updated
फॉलो करें:

Arvind Kejriwal: दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में अरविंद केजरीवाल को देर शाम गिरफ्तार कर लिया गया है. ईडी ने देर शाम केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया था. इस मामले को लेकर दिल्ली के मुखयमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर जर्मन विदेश मंत्रालय की ओर से टिप्पणी की गई जिसके बाद भारत ने भी कड़ा एतराज जताया है. वहीं भारत के आंतरिक मामलों में टिप्पणी का हवाला देते हुए केंद्र सरकार ने शनिवार को जर्मन दूतावास के उप प्रमुख  जॉर्ज एनजवीलर को बताया था

हमारी न्यायिक प्रक्रिया में हस्तक्षेप: विदेश मंत्रालय 

भारतीय विदेश मंत्रालय रणधीरप जयसवाल की ओर से ये बयान जारी किया गया कि दिल्ली में जर्मन मिशन के उप प्रमुख को बुलाकर हमारे आंतरिक मामलों पर उनके विदेश मंत्रालय की ओर से की गई टिप्पणी पर पर भारत के कड़े विरोध से अवगत कराया गया है. हम ऐसी टिप्पणियों को हमारी न्यायिक प्रक्रिया में हस्तक्षेप और न्यायपालिका की स्वतंत्रता को कमजोर करने को मजबूत करने के रूप में देखते हैं. 

28 मार्च तक ईडी की रिमांड पर

सीएम अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट ने 28 मार्च तक ईडी की रिमांड पर भेज दिया है. दस दिन की रिमांड पर ईडी ने केजरीवाल को अदालत में पेश करने की मांग की है. वहीं अदालत ने जांच एजेंसी को 6 दिन की रिमांड मांगी थी. लेकिन अदालत ने जांच एजेंसी को 6 दिन की रिमांड दी है. वहीं उन्हें 28 मार्च को दोपहर 8 बजे कोर्ट में पेश किया जाएगा.