Harish Salve 3rd marriage: देश के टॉप वकील हरीश साल्वे ने 68 साल की उम्र में की तीसरी शादी

Harish Salve 3rd marriage: देश के जाने माने और शीर्ष वकीलों में से एक हरीश साल्वे हमेशा अपने काम की वजह से चर्चा में बने रहते हैं लेकिन इस बार वो अपनी निजी जिंदगी को लेकर सुर्खियों में आ गए हैं. हरीश साल्वे ने 68 साल की उम्र में लंदन में रविवार को एक निजी […]

Date Updated
फॉलो करें:

Harish Salve 3rd marriage: देश के जाने माने और शीर्ष वकीलों में से एक हरीश साल्वे हमेशा अपने काम की वजह से चर्चा में बने रहते हैं लेकिन इस बार वो अपनी निजी जिंदगी को लेकर सुर्खियों में आ गए हैं. हरीश साल्वे ने 68 साल की उम्र में लंदन में रविवार को एक निजी समारोह में शादी के बंधन में बंध गए. ईसाई धर्म अपना चुके हरीश साल्वे ने ब्रिटिश महिला ट्रिना से तीसरी शादी की. इस हाई प्रोफाइल शादी में उद्योगपति मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी के साथ ही IPL के पूर्व चेयरमैन ललित मोदी और उनकी गर्लफ्रेंड और मॉडल उज्ज्वला राउत ने भी शिरकत की.

1982 में साल्वे ने मिनाक्षी से की थी पहली शादी-

मशहूर वकील हरीश साल्वे ने पहली शादी साल 1982 में मीनाक्षी से की थी. दोनों 38 साल अच्छे से साथ रहे हैं हालांकि 2020 में साल्वे ने अपनी अपनी पत्नी मीनाक्षी को तलाक दे दिया.  हरिश और मीनाक्षी की दो बेटियां हैं जिनका नाम साक्षी और सानिया है. वहीं मीनाक्षी को तलाक देने के बाद साल्वे ने कैरोलिना ब्रॉसार्ड से दूसरी शादी की थी जो कि एक आर्टिस्ट हैं. कैरोलिन ब्रॉसार्ड की भी साल्वे से दूसरी शादी थी उनके पहले पति से एक बेटी है.

कौन है हरीश साल्वे-

दिग्गज एडवोकेट हरीश साल्वे अपने 48 साल के करियर में कई कॉरपोरेट घरानों का पक्ष कोर्ट में रख चुके हैं. वो मुकेश अंबानी, रतन टाटा, वोडाफोन और अन्य बड़ी हस्तियों के केस लड़ चुके हैं. वहीं साल 2015 में बॉलीवुड स्टार सलमान खान हिट और रन केस में सजा होने के कुछ घंटे बाद ही साल्वे ने अपने तर्क से उन्हें जमानत दिला दी थी. सलमान खान को कोर्ट ने 5 साल की सजा सुनाई थी. इसके अलावा योग गुरु रामदेव मामले में दिल्ली पुलिस का पक्ष कोर्ट में रख चुके हैं. उनकी गिनती देश ही नहीं दुनिया के सबसे महंगे वकीलों में होती है.

साल्वे ने 2003 में अंतरराष्ट्रीय मामलों की पैरवी शुरू की थी और तब से ही वह लंदन में रह रहे हैं. वर्ष 2015 में उन्हें पद्म भूषण अवार्ड से सम्मानित किया गया था. साल्वे लंदन में रहते हैं और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही भारत में वकालत करते हैं.