India Japan Relations: विदेश मंत्री ने जापानी समकक्ष से की द्विपक्षीय वार्ता, तमाम रणनीतिक मुद्दों पर हुई बातचीत

India Japan Relations: भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने जापान के समकक्ष योशिमासा हयाशी से गुरुवार को बातचीत की. हयाशी के भारत दौरे पर दोनों नेताओं के बीच कई अहम बिंदुओं पर वार्ता हुई. विदेश मंत्री ने हयाशी के साथ हिंद-प्रशांत में द्विपक्षीय सहयोग का विस्तार करने समेत विभिन्न मुद्दों पर विस्तृत बातचीत की. […]

Date Updated
फॉलो करें:

India Japan Relations: भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने जापान के समकक्ष योशिमासा हयाशी से गुरुवार को बातचीत की. हयाशी के भारत दौरे पर दोनों नेताओं के बीच कई अहम बिंदुओं पर वार्ता हुई.

विदेश मंत्री ने हयाशी के साथ हिंद-प्रशांत में द्विपक्षीय सहयोग का विस्तार करने समेत विभिन्न मुद्दों पर विस्तृत बातचीत की. गुरुवार को योशिमासा अपने दो देवसीय दौरे पर भारत आए. उनके नई दिल्ली पहुंचने के करीब एक घंटे बाद दोनों नेताओं के बाच बातचीत हुई.

माना जा रहा है कि दोनों नेताओं ने हिंद-प्रशांत क्षेत्र की स्थिति पर भी विचार-विमर्श किया है। बता दें कि पिछले पांच महीनों में विदेश मंत्री योशिमासा दूसरी बार भारत पहुंचे हैं.

एस जयशंकर ने ट्वीट के माध्यम से बताया की क्वाड, ईएएस और संयुक्त राष्ट्र में दोनों देश एक-साथ मिलकर कई मुद्दों पर काम कर रहे हैं, जिसकी वजह से दोनों देशों के रिश्ते बेहतर बन रहे हैं. दोनों के बीच पूर्वी एशिया और आसियान से लेकर दक्षिण एशिया और पूर्वी अफ्रीका तक दोनों देशों के शानदार रिश्तों की झलक दिखती है