गंगा पूजन और काल भैरव के दर्शन के बाद नरेंद्र मोदी ने वाराणसी से दाखिल किया नामांकन

Narendra Modi filed Nomination: लोकसभा चुनाव 2024  के लिए  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है. प्रधानमंत्री इस निर्वाचन क्षेत्र से लगातार तीसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं

Date Updated
फॉलो करें:

Narendra Modi filed Nomination: मंगलवार को उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. प्रधानमंत्री इस निर्वाचन क्षेत्र से लगातार तीसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं और रिकॉर्ड अंतर से जीत की उम्मीद कर रहे हैं. मौजूदा सांसद और भाजपा उम्मीदवार पीएम मोदी ने जिला मजिस्ट्रेट कार्यालय में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया.

वाराणसी में लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण में 1 जून को मतदान होगा. वोटों की गिनती 4 जून को होगी. नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद  पीएम मोदी ने पूरी बाजू का सफेद कुर्ता के साथ आसमानी कोर्ट पहने हुए थे. इस दौरान की वीडयो सोशल मीडिया पर सामने आई है जिसमें वे वाराणसी के डीएम कार्यालय में प्रवेश करते हुए दिखाई दे रहे हैं.

पीएम मोदी ने दाखिल किया नामांकन

नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले पीएम मोदी ने दशमुख घाट पर मां गंगा की पूजा की और इसके बाद काल भैरव मंदिर का दर्शन किए. इस दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी ने उनका स्वागत किया. मंदिर के बाहर लोगों ने फूलों की वर्षा की और 'मोदी, मोदी' और 'हर हर महादेव' के नारे लगाए और प्रधानमंत्री का जोरदार स्वागत किया.

नामांकन से पहले की पूजा अर्चना

अपना नामांकन दाखिल करने से पहले, उन्होंने मंदिर शहर में गंगा के तट पर दशाश्वमेध घाट पर पूजा की और नमो घाट के लिए एक क्रूज पर सवार हुए. उन्होंने वाराणसी के काल भैरव मंदिर में पूजा-अर्चना की और मंदिर में आरती करते नजर आए.