Bengal Blast Case: NIA ने सात आरोपियों ने खिलाफ दायर किया आरोप पत्र, पिछले साल हुआ था बम धमाका

Bengal Blast Case: मंगलवार को एक विशेष अदालत में एनआईए ने आरोप पत्र दायर किया था. जिसमें आरोप लगाया गया था कि 7 आरोपियों ने रामेश्वरपुर के स्थानीय लोगों के बीच डर फैलाने, बम बनाने और भंडारण करने की आपराधिक साजिश रची थी.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • NIA ने सात आरोपियों ने खिलाफ दायर किया आरोप पत्र,
  • पिछले साल हुआ था बम धमाका

Bengal Blast Case: बीते वर्ष(2022) पूर्व पश्चिम बंगाल बम धमाके को लेकर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बड़ी कार्यवाई को अंजाम दिया है. बता दें कि एजेंसी ने मामले से जुड़े 7 आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किए हैं.  जिसकी जानकारी आज यानि बुधवार को एक अधिकारी द्वारा दी गई.

आधिकारी के अनुसार, मंगलवार को एक विशेष अदालत में एनआईए ने आरोप पत्र दायर किया था. जिसमें आरोप लगाया गया था कि 7 आरोपियों ने रामेश्वरपुर के स्थानीय लोगों के बीच डर फैलाने, बम बनाने और भंडारण करने की आपराधिक साजिश रची थी. 

साल 2022 में एनआईए ने अपने अन्डर लिया था मामला

इस मामले को साल 2022 में एनआईए ने अपने अन्डर लिया था.  मामले को लेकर गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया था. एजेंसी के अधिकारी की तरफ से एक जानकारी के अनुसार संलिप्त आरोपी बम बना रहे थे, उसी दौरान बम धमाका हो गया. आरोपी इयासुद्दीन, सुकचंद घायल हो गया था. 

17 जनवरी 2022 को हुआ था बम धमाका

यह बम धमाका 17 जनवरी 2022 को  बेलडांगा के रामेश्वरपुर हाईस्कूल के पीछे एक लीची के बगीचे में हुआ, जब आरोपी आयरन सॉकेट बम तैयार रेडी कर रहे थे. वहीं आरोपी इयासुद्दीन ने खुलासा किया कि उसे इमदादुल हक और कुछ अन्य लोगों ने बम बनाने के लिए प्रेरित किया था. एनआईए प्रवक्ता ने कहा कि हक ने इस काम के लिए विस्फोटक और अन्य बम बनाने की समग्री भी मुहैया कराया था. अधिकारी ने कहा कि शुरू में घटना स्थल से कुल 75 जीवित सॉकेट बम और अन्य आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई थी।