Opposition Meet: आज से विपक्षी दलों का मंथन, बैठक में सीएम केजरीवाल और भगवंत मान भी हो सकते हैं शामिल…

Opposition Meet: 17-18 जुलाई को बेंगलुरु में होने वाली विपक्षी दलों की बैठक को लेकर तैयारियां ज़ोरों पर हैं. इसमें लोकसभा चुनाव-2024 से जुड़े कई मुद्दों पर बातचीत होगी. बैठक में दिल्ली के अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान के भी शामिल होने की उम्मीद है. सूत्रों के मुताबिक, सूत्रों के मुताबिक, बेंगलुरु […]

Date Updated
फॉलो करें:

Opposition Meet: 17-18 जुलाई को बेंगलुरु में होने वाली विपक्षी दलों की बैठक को लेकर तैयारियां ज़ोरों पर हैं. इसमें लोकसभा चुनाव-2024 से जुड़े कई मुद्दों पर बातचीत होगी. बैठक में दिल्ली के अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान के भी शामिल होने की उम्मीद है. सूत्रों के मुताबिक, सूत्रों के मुताबिक, बेंगलुरु के ताज वेस्ट एंड होटल में होने वाली इस मीटिंग में तमाम कार्यक्रमों और आंदोलनों पर चर्चा हो सकती है.

कई मुख्यमंत्रियों समेत बड़े नेता होंगे शामिल

बेंगलुरु में होने वाली इस मीटिंग में कई बड़े नेता हिस्सा लेंगे. साथ ही कई मुख्यमंत्री भी भाग ले सकते हैं. जिसमें दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी के अलावा एनसीपी प्रमुख शरद पवार, बंगाल की ममता बनर्जी, बिहार के नीतीश कुमार, तमिलनाडु के एमके स्टालिन, झारखंड के हेमंत सोरेन के भी बैठक में भाग लेने की उम्मीद है. इसके अलावा महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी बैठक में शामिल होंगे.

बेरोजगारी के मुद्दे पर होगी बात?

इनके अलावा दिल्ली के अध्यादेश, यूसीसी, महंगाई, विदेश नीति, बेरोजगारी और दुसरे मुद्दों पर पर भी चर्चा की जाएगी. बेंगलुरु की बैठक के लिए बुलाई गई पार्टियों की संख्या अब 26 हो गई है. विपक्षी दल इसे और बढ़ाने की कोशिश में लगे हुए हैं.

पटना में हुई थी बैठक

23 जून बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की मेजबानी में विपक्षी दलों के बीच बैठक हुई थी. पटना में हुई इस मीटिंग में 15 अपोजिशन पार्टियों ने हिस्सा लिया था.