विपक्षी दल इंडिया अलायंस की बैठक जारी, कांग्रेस नेता सोनिया गांधी समेत कई दिग्गज हुए शामिल

I.N.D.I.A Alliance Meet:दिल्ली के अशोका होटल में आयोजित इंडिया अलायंस" की इस चौथी बैठक में कांग्रेस नेता सोनिया गांधी समेत कई दिग्गज हुए शामिल हुए हैं.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • विपक्षी दल इंडिया अलायंस की बैठक जारी,
  • कांग्रेस नेता सोनिया गांधी समेत कई दिग्गज हुए शामिल

I.N.D.I.A Alliance Meet: विपक्षी दल "इंडिया अलायंस" की बैठक जारी है. इस बैठक में आगमी लोकसभा 2024 चुनाव में सीट के बंटवारे और भाजपा के खिलाफ मिलजुलकर चुनाव लड़ने की योजनाओं को लेकर नए सिरे से चर्चा जारी है. दिल्ली के अशोका होटल में आयोजित इस चौथी बैठक में कांग्रेस नेता सोनिया गांधी समेत कई दिग्गज हुए शामिल हुए हैं. 

बैठक में कौन-कौन हुआ शामिल?

विपक्षी गठबंधन  इंडिया अलायंस द्वारा आयोजित  इस चौथी बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, पश्चिम बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजीव रंजन सिंह, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, एनसीपी के शरद पवार, समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव, शिवसेना (यूबीटी) से उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे, अपना दल (के) से कृष्णा पटेल और पल्लवी पटेल, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की महबूबा मुफ्ती, और कई अन्य नेता मौजूद हैं. 

बैठक में क्या बोली कांग्रेस?

इस दौरान कांग्रेस ने कहा कि आज दिल्ली में इंडिया गठबंधन की बैठक की जा रही है. वहीं प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली मोदी सरकार द्वारा लोकतंत्र की निर्मम हत्या की जा रही है. पार्टी ने  मोदी सरकार पर आरोप लागते हुए कहा कि जनता की आवाज उठाने वाले प्रतिनिधियों को निलंबित किया जा रहा है. ऐसे हालात में हमारी एकता ही हमारी शक्ति है और लोकतंत्र की रक्षा का यह संकल्प ही हमारी ऊर्जा है. हम मोदी सरकार की मनमानी और तानाशाही को लेकर करारा जवाब देंगे, ना डरेंगे, न रुकेंगे, लड़ेंगे और जीतेंगे. 

इंडिया गठबंधन के लिए कौन होगा पीएम उम्मीदवार?

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार इस बैठक के आरंभ होने से पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कल यानि सोमवार को कहा था कि गठबंधन के लिए पीएम उम्मीदवार के लिए फैसला लोकसभा चुनावों के बाद किया जाएगा.  

इंडिया गठबंधन की बैठक पर क्या बोली सुप्रिया श्रीनेत?

 

इंडिया गठबंधन की बैठक पर कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, "ये बड़ी निर्णायक बैठक है और इसके पहले भी जो INDIA गठबंधन की बैठक हुई है वो महत्वपूर्ण बैठक हुई है.एक मंच पर देश के विपक्ष का आना मायने रखता है, आज के वक्त में जब 141 विपक्षी सांसदों को मनमाने ढंग से निरकुंश सत्ता के चलते सस्पेंड कर दिया गया है, मुझे लगता है कि मोदी जी ऐसा और करते रहें और हम सब एक साथ और आते रहेंगे. जिस तरह से विपक्षी सांसदों का सस्पेंशन हुआ है, बेरोजगारी है और संसद में जो चूक हुई है इन सभी मुद्दों पर आज चर्चा होगी.