पीएम मोदी का लक्ष्य वंचितों का आरक्षण छीन उसे 0% करना, राहुल का BJP पर वार

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने संबोधन में कहा कि ये लड़ाई दो विचारधाराओं के बीच है. इसमें कांग्रेस संविधान की रक्षा कर रही है, जबकि, बीजेपी संविधान को खत्म करना चाहती है लेकिन, हम हर कीमत पर संविधान की रक्षा करते रहेंगे.

Date Updated
फॉलो करें:

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर चल रही राजनीतिक पार्टियों के बीच हलचल और तेज हो गई है. नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति देखने को मिल रही है. इस बीच कांग्रेस आरक्षण को खत्म करने को लेकर बीजेपी पर लगातार निशाना साधने का काम कर रही है. ऐसे में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार (6 अप्रैल) को मध्य प्रदेश के खरगोन में एक रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा.

उन्होंने कहा कि भाजपा और नरेंद्र मोदी का अंतिम लक्ष्य वंचितों का आरक्षण छीन उसे 0% करना है, मगर हम 50% आरक्षण सीमा तोड़ कर देश में सामाजिक न्याय कर के दिखाएंगे, यह कांग्रेस की गारंटी है. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी आपका आरक्षण खत्म करना चाहते हैं. चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने आगे कहा कि भाजपा के नेताओं ने साफ कहा है कि बीजेपी की सरकार बनते ही वे दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों से आरक्षण छीन लेंगे. जहां BJP आरक्षण छीनने की बात कर रही है, वहीं हम आरक्षण से 50% की लिमिट हटाकर उसे बढ़ा देंगे.

कांग्रेस नेता ने संबोधन के दौरान और कुछ क्या कहा?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने संबोधन में आगे कहा कि ये लड़ाई दो विचारधाराओं के बीच है. इसमें कांग्रेस संविधान की रक्षा कर रही है, जबकि, बीजेपी संविधान को खत्म करना चाहती है लेकिन, हम हर कीमत पर संविधान की रक्षा करते रहेंगे.

मीडिया का जिक्र कर मनरेगा मजदूरों पर भी बोले गांधी

इस दौरान राहुल गांधी ने मीडिया का जिक्र करते हुए  कहा कि देश का मीडिया कहता है कि मनरेगा से लोगों की आदत बिगड़ती है. लेकिन जब अरबपतियों का कर्जा माफ होता है तो उसको यह विकास कहते हैं, लेकिन जैसे ही हमारी सरकार आएगी, हम मनरेगा मजदूरों को 400 रुपए दैनिक मजदूरी देंगे. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी आएंगे तो उनसे बोलना- खटाखट.. खटाखट-खटाखट उनसे कहना जो आपने अरबपतियों के लिए किया, वो काम कांग्रेस पार्टी हिंदुस्तान के गरीबों के लिए करने जा रही है.