वर्ल्ड कप के महामुकाबले के बीच प्रियंका गाँधी को आयी इंदिरा गांधी की याद, बोली -1983 की तरह फिर जीतेंगे कप

ICC World Cup Final: वर्ल्ड कप का फाइनल मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. इसी बीच तेलंगाना में चुनाव प्रचार कर रही प्रियंका गाँधी ने 1983 के वर्ल्ड कप की याद दिलाई

Date Updated
फॉलो करें:

ICC World Cup Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अंतराष्ट्रीय वर्ल्ड कप का फाइनल मैच खेला जा रहा है. प्रत्येक भारतीय टीम इंडिया की जीत के लिए प्रार्थना कर रहा है. प्रधानमंत्री मोदी सहित देश भर से तमाम मशहूर और गणमान्य लोग इस मौके पर भारतीय टीम की हौसलाअफ़ज़ाई के लिए स्टेडियम में मौजूद है. इसी बीच तेलंगाना में चुनाव प्रचार कर रही प्रियंका गाँधी ने भी भारतीय टीम की जीत की कामना की है.

कांग्रेस नेता प्रियंका गाँधी रविवार को तेलंगाना में एक सभा को संबोधित कर रही थी. इसी दौरान उन्होंने 1983 वर्ल्ड कप से जुड़ी यादें साझा की. अपने सम्बोधन में अपनी दादी और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गाँधी से जुड़ी एक बात साझा करते हुए कहा कि इस बार भी भारतीय टीम वर्ल्ड कप जीतेगी

1983 की विजेता टीम को तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गाँधी ने चाय पर बुलाया था 

इंदिरा गाँधी के जन्मदिन पर उनको याद करते हुए प्रियंका गाँधी ने कहा कि 1983 में जब भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप जीता था तो उस समय की तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गाँधी ने पूरी टीम को चाय पर बुलाया था. उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री को याद करते हुए कहा कि आज इंदिरा जी का जन्मदिन है और आज ही वर्ल्ड कप का फाइनल मैच भी है. भारतीय टीम एक बार फिर वर्ल्ड कप जीतेगी. 

भारतीय टीम के जीत के बाद घोषित कर दिया था सार्वजनिक छुट्टी 

1983 में जब भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप जीता था तब हर तरफ जश्न का माहौल था. इसी दौरान जब भारत के पूर्व विकेटकीपर फारुख इंजीनियर बीबीसी रेडियो पर बात कर रहे थे. तब उनसे उनके साथी ब्रायन जोह्न्स्टन ने उनसे पूछा कि क्या इंदिरा गाँधी इस मौके पर सार्वजनिक छुट्टी का एलान करेंगी। इसके जवाब में फारुख ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं कि वो ऐसा करेंगी.  तभी इसके महज़ 5 मिनट बाद ही सेंट्रल कैबिनेट से एक फ़ोन आया. इस फ़ोन कॉल पर बताया गया कि उनकी बातें प्रधानमंत्री इंदिरा गाँधी ने सुनी है और उन्होंने सार्वजानिक छुट्टी की घोषणा कर दी है. .