Punjab: सीएम भगवंत मान ने दिया उद्योगपतियों को राहत, पंजाब में लॉ एंड ऑर्डर कंट्रोल

Punjab: पंजाब के सीएम भगवंत मान लोगों के हित के लिए हमेशा लोककल्याणकारी फैसले लेते नजर आते हैं. वहीं उन्होंने जनता के हित को देखते हुए कई बड़े फैसले किए हैं. आज कल सीएम ने अपना पूरा दिल पंजाब के उद्योगपतियों के लिए खोलकर रख दिया है. पंजाब में उद्योग एवं लोगों को नौकरी देने […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab: पंजाब के सीएम भगवंत मान लोगों के हित के लिए हमेशा लोककल्याणकारी फैसले लेते नजर आते हैं. वहीं उन्होंने जनता के हित को देखते हुए कई बड़े फैसले किए हैं. आज कल सीएम ने अपना पूरा दिल पंजाब के उद्योगपतियों के लिए खोलकर रख दिया है. पंजाब में उद्योग एवं लोगों को नौकरी देने के लिए मान ने एक और बड़ा फैसला किया है. सीएम के लोकप्रिय योजना के आधार पर अब उद्योगपति पंजाब छोड़कर कहीं नहीं जाने वाले हैं. वे अब यहीं पर अपना उद्योग स्थापित करने जा रहे हैं.

उद्योगपतियों के लिए अहम फैसले

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने उद्योगपतियों की जरूरतों को देखते हुए उन्होंने लॉ एंड ऑर्डर को पूरी तरीके से दुरुस्त कर दिया है. इसके साथ ही भ्रष्टाचार को मिटाया है. मान ने उद्योगपतियों के हित में कई फैसले किए हैं. बीते दिनों पूर्व उन्होंने कई उद्योगपतियों से पंजाब के विकास को लेकर चर्चा की. उनका कहना है कि हम एक ऐसी व्यवस्था कर रहे हैं, जिसके आधार पर अब किसी भी उद्योगपतियों को पंजाब छोड़ने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

राज्य में लॉ एंड ऑर्डर

वहीं मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ये दावा किया है कि पंजाब में लॉ एंड ऑर्डर मजबूत होने से 50 हजार करोड़ रुपये का निवेश प्राप्त हुआ है. वहीं पंजाब के विकास में इस योगदान की अहम भूमिका है. उनका कहना है कि जब तक प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर पूरी तरह से ठीक नहीं होगा, तब तक कोई भी उद्योगपति अपना निवेश नहीं करना चाहेगा. इसी को देखते हुए उन्होंने सबसे प्रथम राज्य में लॉ एंड ऑर्डर को कंट्रोल किया है. वहीं मान ने उद्योगपतियों के लिए अपना दिल और मजबूत कर लिया है. मान ने कहा कि जब भी उन लोगों को हमसे मुलाकात करनी हो, वह डाइरेक्ट हमसे संपर्क कर सकते हैं.

अरविंद केजरीवाल की सराहना

वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री भगवंत मान के राज्य में हो रहे कामों को लेकर उनकी सराहना की है. उन्होंने बताया कि पंजाब के अंदर लॉ एंड आर्डर की स्थिति में बहुत अधिक सुधार देखने को मिल रहा है. इसके साथ ही भ्रष्टाचार पूरी तरह से खत्म होता दिख रहा है. जबकि जो उद्योगपति अपने काम को लेकर बाहर जा रहे थे, वे पंजाब की तरफ लौट रहे हैं. इसके साथ ही बीते 1 वर्ष में सबसे अधिक 279000 एमएसएमई रजिस्टर्ड की गई है.