Punjab News: पंजाब पूर्व डिप्टी CM की जमानत याचिका खारिज, सेहत खराब होने की लगाई थी गुहार

Punjab News: पंजाब के पूर्व डिप्टी सीएम ओम प्रकाश सोनी की जमानत याचिका को अमृतसर कोर्ट में अतिरिक्त सेशन न्यायधीश ने खारिज कर दिया है. सीएम बीते बहुत वक्त से पुलिस के शिकंजे में हैं. उन्हें आमदनी से अधिक संपत्ति मामले में गिरफ्तार किया गया था. बता दें कि विजिलेंस ब्यूरो ने 8 महीनों की […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab News: पंजाब के पूर्व डिप्टी सीएम ओम प्रकाश सोनी की जमानत याचिका को अमृतसर कोर्ट में अतिरिक्त सेशन न्यायधीश ने खारिज कर दिया है. सीएम बीते बहुत वक्त से पुलिस के शिकंजे में हैं. उन्हें आमदनी से अधिक संपत्ति मामले में गिरफ्तार किया गया था. बता दें कि विजिलेंस ब्यूरो ने 8 महीनों की जांच व पूछताछ के बाद 9 जुलाई को अपने हिरासत में लिया था. लेकिन सोनी हिरासत में आने के बाद बीमार ही चल रहे हैं. सेहत खराब होने की बात बताते हुए उन्होंने अदालत में गुहार लगाई थी. बीते दिन अदालत ने दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद उनकी याचिका को कोर्ट द्वारा खारिज कर दिया गया है.

गिरफ्तारी के बाद बीमार सीएम

आपको बता दें कि सीएम को 9 जुलाई को हिरासत में लिया गया था. जिसके अगले ही दिन विजिलेंस ब्यूरो ने उन्हें अदालत में पेश करने के बाद रिमांड पर लिया था. जिसके तुरंत बाद ही उनकी सेहत खराब हो गई. सीएम को अस्पताल में भर्ती कराया गया, वहीं इलाज के बाद उनको जेल भेज दिया गया था.

आय से अधिक संपत्ति का केस

विजिलेंस ब्यूरो ने बीते 9 जुलाई को 8 महीने की लंबी जांच परताल के बाद ओम प्रकाश सोनी के ऊपर आय से ज्यादा धन होने को लेकर केस दर्ज किया था. जांच में पाया गया था कि उन्होंने सात वर्ष की अवधि में 12,48,42,692 रुपए खर्च किए हैं. जबकि उनकी आमदनी 4,52,18,771 रुपए थी. विजिलेंस जांच के मुताबिक ये संपत्ति आय से अधिक पाई गई थी.