Punjab News: पंजाब में टोल टैक्स की कीमत में बढ़ोतरी, सिंगल साइड के लिए देने होंगे इतने रुपये

Punjab News: हर साल 1 सितंबर को पंजाब में टोल प्लाजा टैक्स की कीमतों में बढ़ोतरी की जाती है. इस साल जालंधर-पानीपत टोल प्लाजा पर छह प्रतिशत टोल रेट में बढ़ोतरी की गई है. शुक्रवार को जालंधर पानीपत नेशनल हाईवे पर सफर करना महंगा हो गया है. हाइवे का संचालन कर रही कंपनी ने एक […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab News: हर साल 1 सितंबर को पंजाब में टोल प्लाजा टैक्स की कीमतों में बढ़ोतरी की जाती है. इस साल जालंधर-पानीपत टोल प्लाजा पर छह प्रतिशत टोल रेट में बढ़ोतरी की गई है.

शुक्रवार को जालंधर पानीपत नेशनल हाईवे पर सफर करना महंगा हो गया है. हाइवे का संचालन कर रही कंपनी ने एक सितंबर से टोल टैक्स के 6 प्रतिशत रेट बढ़ा दिए है. वही इन रेट के बढ़ने के चलते जहां लुधियाना से जालंधर जाने के लिए पहले कार-जीप वैन चालक को सिंगल साइड के लिए 150 रुपये चार्ज देना पड़ेगा.

वहीं टोल प्लाजा प्रबंधकों ने प्रतिदिन और महीना पास वाले गाड़ियो को दोबारा वाहन रजिस्ट्रेशन करवाने के निर्देशन दे दिए है. वही पास रहने वाले वाहन चालको को अब दोबारा अपने दस्तावेज लेकर टोल प्लाजा जा रहे हैं. आपको मालुम हो कि, टोल प्लाजा पर हर साल रेट में इजाफा किया जाता है. हालांकि अधिकतर टोल प्लाजा पर 1 अप्रैल से बढ़ोतरी की जाती है. वहीं नेशनल हाइवे पर चल रहे टोल प्लाजा पर 1 सितंबर से रेट में इजाफा होता है. अब सिंगल साइड पर लोगों को 15 रुपये अतिरिक्त टोल चार्ज देना होगा जिससे आम लोगों की जेब पर असर पड़ सकता है.

ये हैं टोल प्लाजा के नए रेट-

लाडोवाल टोल प्लाजा पर अब एक तरफ के 155 रुपये, आने जाने के 235, व मासिक पास के 4710 रुपये वसूल किए जाएंगे. वहीं एल.सी.बी वाहनों का एक तरफ से 275 रुपये, आने-जाने के 410 व मासिक पास के 8240 रुपये लगेंगे. बस ट्रक के एक तरफ से 550 रुपये, आने-जाने के 825 व महीने के 16,485 रुपये किया गया है. वहीं भारी वाहनों का एक तरफ से 885 रुपये, आने जाने का 1325 रुपये और मासिक चार्ज 26490 कर दिया गया है.