Punjab News: रक्षाबंधन पर सरकारी स्कूलों के स्टूडेंट 2 घंटे देरी से पहुंचे, सीएम का ऐलान

Punjab News: पंजाब मुख्यमंत्री भगवंत मान ने प्रदेश के सरकारी विद्यालियों एवं दफ्तरों में रक्षाबंधन पर्व के शुभ अवसर पर समय में बदलाव किया है. यदपि ये बदलाव सिर्फ आज के लिए ही है. सरकार के आदेश मुताबिक जिस विद्यालय के खुलने का समय 8 बजे है. उन्हें रक्षाबंधन के पावन पर्व पर सुबह 10 […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab News: पंजाब मुख्यमंत्री भगवंत मान ने प्रदेश के सरकारी विद्यालियों एवं दफ्तरों में रक्षाबंधन पर्व के शुभ अवसर पर समय में बदलाव किया है. यदपि ये बदलाव सिर्फ आज के लिए ही है. सरकार के आदेश मुताबिक जिस विद्यालय के खुलने का समय 8 बजे है. उन्हें रक्षाबंधन के पावन पर्व पर सुबह 10 बजे खोलने का निर्णय लिया गया है.

दफ्तरों में बदलाव

वहीं पंजाब के सरकारी ऑफिसों के समय में भी बदलाव करने का आदेश है. जिन सरकारी ऑफिसों का सुबह 9 बजे खुलने का समय है, आज कर्मचारी 11 बजे तक जा सकते हैं. वहीं सरकारी स्कूल हो अथवा दफ्तर दोनों के समय में दो घंटे की छूट दी गई है, ताकि इस रक्षाबंधन के पावन पर्व पर अपने घरों में थोड़ा समय दिया जाए. भाई राखी बंधवा कर आएं और बहन बांध कर.

रक्षाबंधन

आपको बता दें कि रक्षाबंधन भाई- बहन के प्यार का प्रतीक है. इस दिन बहन अपने भाई की कलाई पर राखी बांध कर लम्बी उम्र की कामना करती है. जिससे की दोनों के बीच का रिश्ता और मजबूत होता है. राखी के दिन बहन भाई को राखी बांधने के साथ मिठाई भी खिलाती है, इसके साथ ही भाई भी अपने बहन की हमेशा रक्षा करने का वचन देता है.