Punjab News: टमाटर के बढ़ते दाम राजभवन पर भारी, पंजाब गवर्नर ने लगाया इस्तेमाल पर रोक

Punjab News: पंजाब में टमाटर के बढ़ते किल्लत और दामों के कारण अब पंजाब राजभवन में टमाटर का इस्तेमाल करने पर रोक लगा दी गई है. पंजाब गवर्नल बनवारी लाल पुरोहित ने इसके लिए आदेश जारी किया है. उन्होंने पंजाब में टमाटर की समस्या को देखते हुए ये फैसला लिया है. पंजाब में खाद्य पदार्थो […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab News: पंजाब में टमाटर के बढ़ते किल्लत और दामों के कारण अब पंजाब राजभवन में टमाटर का इस्तेमाल करने पर रोक लगा दी गई है. पंजाब गवर्नल बनवारी लाल पुरोहित ने इसके लिए आदेश जारी किया है. उन्होंने पंजाब में टमाटर की समस्या को देखते हुए ये फैसला लिया है. पंजाब में खाद्य पदार्थो सहित खासकर टमाटर के दामों में अधिक बढ़ोतरी देखने को मिली है. पंजाब के लोगों की ये परेशानी देखकर गवर्नर बीएल पुरोहित ने राजभवन में टमाटर के इस्तेमाल को बंद करने का आदेश दिया है.

जिम्मेदारी से इस्तेमाल की बात कही

आपको बता दें कि बीते कुछ दिनों से पंजाब राज्य और केंद्र शासित प्रदेश के लोग टमाटर के बढ़ते दामों को लेकर परेशानियों का सामना कर रहे है. इस समस्या का कारण बे मौसम बारिश, खाद्य पदार्थों की सप्लाई ठीक से ना होना मुख्य रूप से माना जा रहा है. इसकी वजह से बाजार में खाद्य पदार्थों की कीमतों में बढ़ोत्तरी हुई है. जिसके बाद से पंजाब गवर्नर ने राजभवन में टमाटर के उपयोग पर रोक लगाते हुए सिर्फ जरूरी वस्तुओं का इस्तेमाल करने की सलाह दी है.

कम इस्तेमाल से कीमत में होगी गिरावट

दरअसल गवर्नर बीएल पुरोहित का कहना है कि किसी वस्तु की कम खपत उसकी कीमत को बहुत ज्यादा प्रभावित करने में सहयोग करता है. जब इसकी मांग कम हो जाएगी तो अचानक ही इसकी कीमत में गिरावट आ जाएगी. उन्होंने आम लोगों को भी टमाटर के इस्तेमाल करने से बचने को कहा है, और इसके जगह पर किसी अन्य वस्तु का उरयोग करने को कहा है.

Tags :