Punjab News: बस स्टैंड व रेलवे स्टेशनों पर डेंगू पर वार अभियान जारी, लोगों को जागरूक करने की कोशिश

Punjab News: विभाग रोपड़ के सिविल सर्जन रोपड़ डॉक्टर परमिंदर कुमार के निर्देशानुसार पूरे जिले में बीते दिन डेंगू पर वार मुहिम चला कर बस स्टैंड व रेलवे स्टेशनों पर लोगों को जागरूक करने की कोशिश की गई है. वहीं डिप्टी मेडिकल कमिश्नर रोपड़ डॉक्टर बलदेव सिंह ने बताया कि इस मुहिम के तहत बस […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab News: विभाग रोपड़ के सिविल सर्जन रोपड़ डॉक्टर परमिंदर कुमार के निर्देशानुसार पूरे जिले में बीते दिन डेंगू पर वार मुहिम चला कर बस स्टैंड व रेलवे स्टेशनों पर लोगों को जागरूक करने की कोशिश की गई है. वहीं डिप्टी मेडिकल कमिश्नर रोपड़ डॉक्टर बलदेव सिंह ने बताया कि इस मुहिम के तहत बस स्टैंड रोपड़ के साथ खाली प्लाटों व पंजाब रोडवेज की वर्कशॉप में डेंगू , मलेरिया से बचने की शिक्षा प्रदान की गई है.

डेंगू से कई बीमारियों का खतरा

जिला एपिडिमोलॉजिस्ट डॉक्टर प्रभलीन कौर व उनकी टीम ने रेलवे स्टेशन रोपड़ में लोगों को डेंगू के बारे में जागरूक करने के लिए अभियान चलाया. वहीं सिविल सर्जन डॉ अंजू ने कहा कि लोगों को वेक्टर बोर्न बीमारियों से खुद को बचाने के लिए विभाग पूरी तरह तैयार है. इसलिए लोगों को सेहत से जुड़ी जानकारी दी जा रही है. इसके साथ ही लार्वीसाइड स्प्रे का छिड़काव किया गया है.

बारिश में बचाव की जरूरत

वहीं डिप्टी मेडिकल कमिश्नर डॉक्टर बलदेव सिंह ने बताया कि बारिश के मौसम को देखते हुए बीमारियों से बचने के लिए अधिक सावधानियां बरतने की जरूरत है. इस दौरान सेहत विभाग की टीमों के साथ रेलवे स्टेशन के स्टाफ मेंबर व बस स्टैंडों पर काफी संख्या में लोगों की मौजूदगी थी.