Punjab Weather: पंजाब में अगले चार दिन होगी मूसलाधार बारिश, IMD ने जारी की चेतावनी

Punjab Weather: पंजाब हरियाणा सहित चंडीगढ़ में मानसून की बारिश बरकरार है. शुक्रवार को इन राज्यों में भारी बारिश हुई है जिस कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. इस बीच IMD पंजाब में बारिश को लेकर अगले 4 दिनों के लिए चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग ने पंजाब के कई इलाकों में […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab Weather: पंजाब हरियाणा सहित चंडीगढ़ में मानसून की बारिश बरकरार है. शुक्रवार को इन राज्यों में भारी बारिश हुई है जिस कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. इस बीच IMD पंजाब में बारिश को लेकर अगले 4 दिनों के लिए चेतावनी जारी की है.

मौसम विभाग ने पंजाब के कई इलाकों में भारी बारिश का अनुमान लगाया है. मौसम विभाग की माने तो पंजाब, चंडीगढ़ में आज से अगले 4 दिनों तक भारी बारिश का आसार है. इसके लिए IMD ने येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार आज पंजाब हरियाणा और चंडीगढ़ के कई इलाकों में आसमान में  बादल छाए रहने के साथ मध्यम बारिश होने की भी आशंका है.

पंजाब में आगे कैसा रहेगा मौसम-

मौसम विभाग के अनुसार 29 जुलाई से 31 जुलाई तक मानसून की सक्रियता घटने  का आसार है.  वहीं 1 अगस्त से फिर मानसून सक्रिय हो सकता है.  हालांकि 29-30 जुलाई तक राज्य में कहीं भी बारिश की संभावना नहीं है.

प्रदेश में कहां कितना है तापमान-

चंडीगढ़ में अभी तापमान 28.8 डिग्री सेल्सियस है और अमृतसर में 26.8 डिग्री तापमान हैं.    पटियाला में 28 डिग्री, लुधियाना में 28.4, अंबाला में 27.4, हिसार में 27.8 करनाल में 27 डिग्री सेल्सियस तापमान है.

आई फ्लू का बढ़ रहा खतरा-

हरियाणा, चंडीगढ़ और देश की राजधानी दिल्ली में आई फ्लू तेजी से बढ़ती जा रही है. हर जगह जलभराव के कारण अन्य बीमारियां भी बढ़ रही है.