Punjab Weather Update: पंजाब में 27 अगस्त तक हो सकती है बारिश, जानिए कैसा रहेगा मौसम का हाल!

Punjab Weather Update: बीते दिन पंजाब के कई ज़िलों में बारिश हुई. मौसम विभाग के अनुसार, आज भी पंजाब के कुछ जिलों में बादल रहेंगे और कई जगह पर बारिश भी हो सकती है. सोमवार को राज्य के कई जिलों में 18 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले कई दिनों […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab Weather Update: बीते दिन पंजाब के कई ज़िलों में बारिश हुई. मौसम विभाग के अनुसार, आज भी पंजाब के कुछ जिलों में बादल रहेंगे और कई जगह पर बारिश भी हो सकती है. सोमवार को राज्य के कई जिलों में 18 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले कई दिनों तक हल्की बारिश होने की संभावना है.

मानसून सीज़न को खत्म हुए काफी समय हो गया है लेकिन इसके बावजूद भी मानसून बरस रहा है. पिछले कई दिनों से पांजाब के अलग अलग ज़िलों में बारिश हो रही है, इसके साथ ही मौसम विभाग ने एक बार फिर से बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है.

कई ज़िलों में हुई बारिश

मौसम केंद्र चंडीगढ़ ने बताया कि ”सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे के दौरान लुधियाना में 18 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. इसके साथ ही कई इलाकों में तेज़ धूप रही. इसके अलावा रोपड़ में 18 मिलीमीटर बारिश, शहीद भगत सिंह नगर में 3.8 मिलीमीटर, होशियारपुर में 0.5 मिलीमीटर, पठानकोट में 2.0 मिलीमीटर, चंडीगढ़ में 1.9 मिलीमीटर बारिश जर्ज की गई. वहीं फतेहगढ़ साहिब में 29 मिलीमीटर की बारिश रिकार्ड की गई है.

बारिश से कई उलाकों में गर्मी से राहत मिली है. वहीं कही पर बारिश के बाद भी तापमान में कम नहीं हुआ, उमस भरी गर्मी बनी रही. जिन जिलों बारिश हुई, उनका अधिकतम तापमान 32 से 33 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा, इसके साथ ही दूसरे जिलों में तापमान 35 से 38 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा.

मौसम विभाग का अनुमान

मौसम विभाग का अनुमान है कि मंगलवार को भी पंजाब के कुछ जिलों में हल्की बारिश हो सकती है. इसके साथ ही कई जगह पर बादल छाए रहेंगे. मौसम की आंखमिचोली का ये सिलसिला 27 अगस्त तक चल सकता है. 27 अगस्त तक पंजाब में बारिश के साथ साथ बादल की गरजन भी हो सकती है.