Rahul Gandhi: PM मोदी को राहुल गांधी की चुनौती! शनिवार को वाराणसी में करेंगे रोड शो

Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में प्रियंका गांधी के शामिल होने के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं. इसको लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • PM मोदी को राहुल गांधी की चुनौती!
  • शनिवार को वाराणसी में करेंगे रोड शो

Rahul Gandhi Road Show in Varanasi: 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' को आज 1 महीने हो गए हैं. इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी 17 फरवरी यानि शनिवार को उत्तर प्रदेश के वाराणसी में रोड शो करेंगे. इस दौरान वह यहां पर एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. खास बात है कि वाराणसी प्रधानमंत्री मोदी का संसदीय क्षेत्र है. ऐसे में राहुल की इस यात्रा को बीजेपी के लिए चुनौती के रूप में देखा जा रहा है. बता दें, कि उनकी इस यात्रा में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी शामिल होंगी. वहीं, सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी यात्रा में शामिल हो सकते हैं.

हालांकि अखिलेश द्वारा इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. राहुल गांधी की इस यात्रा में प्रियंका गांधी के शामिल होने के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं. इसको लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है. 

चंदौली से वाराणसी पहुंचेगी यात्रा 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा 17 फरवरी को चंदौली से वाराणसी पहुंचेगी. ऐसे में रोड को लेकर अभी से पूरी तैयारी की जा रही है. जिसे लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में अलग ही उत्साह देखने को मिल रहा है. वहीं  राहुल गांधी का काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन करने का भी कार्यक्रम रखा गया है. इस दौरान वह बाबा विश्वनाथ के दर्शन कर उनका आशीर्वाद प्राप्‍त करेंगे. 

2017 में एक साथ आए थे राहुल-अख‍िलेश 

इस बीच अगर राहुल गांधी के इस रोड शो में अख‍िलेश यादव के शाम‍िल होने की संभावनाओं को लेकर बात करें तो  दोनों नेता एक साथ यूपी विधानसभा चुनाव 2017 में वाराणसी पहुंचे थे. इस दौरान दोनों नेताओं ने गिरजाघर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया था. वहीं, कांग्रेस महासच‍िव प्रियंका गांधी ने बीते साल 2019 लोकसभा चुनाव में काशी हिंदू विश्वविद्यालय से एक रोड शो किया था.